कुल पाठक

बुधवार, 27 दिसंबर 2017

डीएम साहब सुनथीन : नवगछिया सहित भागलपुर जिलें में कड़ाके की ठंड , घनें कोहरे, फिर भी विद्यालय में काँपकर पढ़ रहे बच्चे

Gosaingaon Samachar
नवगछिया अनुमंडल सहित पूरे भागलपुर जिले मे विगत 2 दिनों से कपकपाती वाली ठंड के बीच बच्चे विद्यालय पहुँचकर काँपकर पढ़ रहें हैं ।विगत सोमवार से अचानक तापमान में आई गिरावट के बाद सबों के स्वास्थ्य पर इसका प्रतिकूल प्रभाव दिख रहा है । मगर भागलपुर जिला प्रशासन अभी तक मौन हैं , बिहार के कई जिलें में जिलाधिकारी ने स्वास्थ पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर हेतु विद्यालय का  पठन पाठन कार्य को बंद किया है।  मगर भागलपुर जिला पदाधिकारी द्वारा किसी तरह की कोई सूचना नहीं मिलने के कारण सभी विद्यालय पूर्वत खुले हुए हैं।
काँपती ठंड में भी  कठिनाई के बीच बच्चे विद्यालय में हैं । ठंड का अत्यधिक छोटे बच्चों को हो रही है जो खासकर ग्रामीण क्षेत्र में आते हैं जिनके शरीर पर पूरी तरह से गर्म कपड़े भी नहीं होते हैं वह भी बच्चे तैयार होकर स्कूल पहुंच गए हैं विद्यालय प्रशासन ने भी ठंड के लिए कोई व्यवस्था नहीं कि हैं । उनका कहना हैं कि हमारे पास कोई सूचना या आदेश जारी होने पर ही हम कुछ कर सकतें है ।  अभिभावक बच्चे एवं विद्यालय  प्रशासन इस उम्मीद में है कि जिलाधिकारी द्वारा कोई आदेश आएगा और उसी  अनुसार कार्य किया जाएगा ।

विगत मंगलवार एवं बुधवार को भी नवगछिया अनुमंडल के एक दो विद्यालय में बच्चे ठंड में बेहोश हुए थे ,जिनका उपचार विद्यालय प्रशासन ने करवाया था । 

ज्ञात हो कि दो-तीन दिनों से शीतलहर का प्रकोप काफी अधिक बढ़ गया है बुधवार से काफी अधिक ठंड में बढ़ोतरी हुई है। कुछ लोग एवं बच्चे बाहर नजर आते हैं , बाजार में भी ठंड  के कारण मंदी पड़ी हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें