कुल पाठक

सोमवार, 25 दिसंबर 2017

भागलपुर : सेल्फी,सोशल मीडिया व्हाट्सप्प - फेसबुक से दूर रहें बच्चे : शक्तिमान मुकेश खन्ना

Gosaingaon Samachar
दीक्षा इंटरनेशनल स्कूल सबौर में आयोजित विज्ञान व कला प्रदर्शनी का उद्घाटन सोमवार को बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक सह निर्माता मुकेश खन्ना ने किया .

दीक्षा इंटरनेशनल स्कूल सबौर में आयोजित विज्ञान व कला प्रदर्शनी का उद्घाटन सोमवार को बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक सह निर्माता मुकेश खन्ना ने किया। स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोबाइल, इंटरनेट की वर्चुअल (अभासी) दुनिया के बजाय मां-बाप, दोस्तों के साथ वास्तविक जीवन जीने की प्रेरणा लें।
इस दौरान उन्होंने बच्चों को सेल्फी-सेल्फी खेल से बाहर निकलने को कहा। आज कल बच्चे ह्वाट्सएप पर पूरी दुनिया को आई-लव यू... आई हेट यू... तो फेसबुक पर लाइक, डिसलाइक और मोबाइल गेम के चक्कर में अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। इससे ज्ञान नहीं बढ़ता है। बच्चे पढ़ाई करें। इसका कोई विकल्प नहीं है। ज्ञान पढ़ाई करने से ही बढ़ता है।
उन्होंने बच्चों की प्रदर्शनी की तारीफ की। कहा कि ज्ञान का अर्थ किताबें पढ़कर मॉडल बनाना और परीक्षा पास करना नहीं है। इसे अपने जीवन में उतरना जरूरी है। कार्यक्रम के दौरान जब एक बच्ची शरीर की बनावट की जानकारी देने में चूक गई तो उन्होंने बच्ची को पूरी जानकारी दी। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह, विद्यालय की संस्थापक पूनम कुमारी, सोनी कुमारी, निदेशक संजय कुमार पासवान, प्रधानाचार्य केके मूर्ति व शाहीन अख्तर, उप प्रधानाचार्य संजय सिंह मुख्य रूप से मौक पर उपस्थति थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें