कुल पाठक

बुधवार, 19 अगस्त 2020

ओह ! तो इनलोगों को नहीं मिलेगा किसान सम्मान निधि योजना का लाभ, पढ़ें पूरी खबर GS NEWS

वैसे किसान बंधु भाई जिन्हें  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत  ₹6000 वार्षिक मिलता है अब कुछ किसानों को यह लाभ नहीं मिल पाएगा । 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की गई थी इस योजना के तहत किसानों को ₹6000 वार्षिक आई के रूप में दिया जा रहा था परंतु अब उन सभी किसानों को जिनका जमीन उनके पिता या दादा के नाम पर है उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल सकता । 
जी हां बिल्कुल सही सुना आपने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की रकम वैसे किसान को नहीं मिल सकता है जिनका जमीन उनके पिता या उनके दादा के नाम पर है तो वह किसान इस योजना का लाभार्थी नहीं बन सकता है इतना ही नहीं उनके घर मैं किसी को सरकारी नौकरी या पेंशन धारी हैं तो उन्हें भी इस योजना का लाभ नहीं मिल सकता है। 
इतना ही नहीं यदि कोई पेशेवर निकायों के पास रजिस्टर्ड डॉक्टर हो, इंजिनियर हो, वकील हो या चार्टर्ड अकाउंटेंट हो उन्हें भी इसका लाभ नहीं मिलेगा सेवारत या सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी हो,पूर्व सांसद, विधायक या मंत्री हो, या भी इनके परिवार के लोग हों, ये सभी इस योजना के लाभार्थी नहीं बन सकते हैं.वैसे किसान को इसकी लाभ नहीं मिलेगी।। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें