कुल पाठक

शुक्रवार, 7 अगस्त 2020

मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाके का किया दौरा, CM नीतीश ने गंडक बराज के 18 फाटकों का भी किया निरीक्षण GS NEWS


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को गंडक दियारा पार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पश्चिम चंपारण के भितहा, चंद्रपुर समेत पीपी तटबंध और यूपी-बिहार सीमा पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया. इसके अलावे सीएम ने गण्डक बराज के फाटकों का भी जायजा लिया.
बांध का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने बराज नियंत्रण कक्ष जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की. मौके पर उन्होंने अधिकारियों को कई अहम दिशा-निर्देश भी दिये.
बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण
बता दें कि इन दिनों बिहार बाढ़ और कोरोना संक्रमण की दोहरी मार से जूझ रहा है. बाढ़ ने जिले के कई इलाके को अनपे जप्त में  ले रखा है. अभी भी कई इलाके जलमग्न है. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने गंडक दियारा परा के इलाके जिनमें पीपी तटबंध सहित भितहा के सेमरा लबेदहा का हवाई सर्वेक्षण किया.
हावई सर्वेक्षण के बाद सीएम ने इंडो-नेपाल सीमा स्थित वाल्मीकिनगर के गंडक बराज पहुंचे. यहां उन्होंने बराज के 18 फाटकों का निरीक्षण किया. जिसके बाद सीएम गण्डक बराज नियंत्रण कक्ष पहुंचे. यहां उन्होंने जिला प्रशासन और आपदा विभाग के अलावे कई अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. उन्होंने रहात-बचाव कार्यक्रम और गंडक बराज को लेकर कई अहम दिशा-निर्देश भी दिये.
मीडिया को रखा गया दूर
कोरोना संक्रमण के कारण सीएम के इस कार्यक्रम से मीडियाकर्मियों को दूर रखा गया था. सीएम की आगमन को लेकर जिलावासियों में खासा उत्साह था. लोगों को आशा थी कि मुख्यमंत्री सीएम कन्वेंशनल सेंटर का शिलान्यास भी करेंगे. हालांकि इस कार्यक्रम को लेकर किसी तरह की सूचना नहीं मिली. अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में गंडक बराज को और भी अधिक हाईटेक बनाया जा सकता है. सीएम नीतीश के इस दौरे से बाढ़ पीड़ितों को राहत की उम्मीद है.
गौरतलब है कि साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सीएम का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. बता दें कि बीते दिनों जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मधुबनी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने गए थे, तो उन्होंने सीएम पर घर में बंद रहने का कटाक्ष किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा किया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें