कुल पाठक

बुधवार, 5 अगस्त 2020

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को किया 'धन्यवाद'-बेहतर जांच होगी और सुशांत सिंह के परिवार को मिलेगा न्याय GS NEWS


  सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में प्रत्येक दिन नया खुलासा होते जा रहा है सुशांत सिंह राजपूत के पिता की ओर से पटना में दर्ज कराए गए मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए राज्य सरकार ने अनुशंसा की. जिसको केंद्र ने स्वीकार कर लिया. इस पर मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है. इसको लेकर उन्होंने ट्विटर पर धन्यवाद दिया है. 
मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की है कि अब बेहतर जांच होगी और सुशांत सिंह के परिवार को न्याय मिल सकेगा.
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल के बाद ही सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसके बाद पटना से जांच करने पुलिस की टीम मुंबई गई. लेकिन मुंबई पुलिस ने जांच में सहयोग नहीं किया. यहां तक की बिहार से गए आईपीएस अधिकारी को बीएमसी ने क्वॉरंटीन कर दिया.
कोर्ट ने भी दी जांच को मंजूरी
बीएमसी की इस हरकत के प्रति बिहार के डीजीपी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काफी नाराजगी जताई थी. वहीं, इस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुशांत सिंह राजपूत जैसे प्रतिभाशाली कलाकार की असामान्य परिस्थितियों में मौत हो गई. मामले की सच्चाई सामने आनी चाहिए. अब, जिन परिस्थितियों में मौत हुई, उनकी जांच-पड़ताल करने की आवश्यकता है.' उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की जांच करने की आवश्यकता है कि मामले में कोई अपराध शामिल है या नहीं.
महाराष्ट्र सरकार की खिंचाई
इसके अलावे सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस के एक अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करने के मामले में महाराष्ट्र सरकार की खिंचाई की. साथ ही कहा कि इससे अच्छा संदेश नहीं जाता है. वो अपना काम करने के लिए वहां गए थे. आपको पेशेवर तरीके से सब कुछ करना होगा. सभी सबूतों को सुरक्षित रखें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें