कुल पाठक

सोमवार, 3 अगस्त 2020

बिहार विधानसभा में उठा सुशांत सुसाइड केस, तेजस्वी ने की सीबीआई जांच की मांग GS NEWS

बिहार विधानसभा में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला उठाया गया है. सुशांत के चचेरे भाई नीरज सिंह ने मामले को उठाया और सीबीआई जांच की मांग की है. इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सुशांत केस की सीबीआई जांच कराने की मांग की है.
इसी के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजगीर में बन रहे फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह के नाम पर करने कि भी मांग की. उन्होंने कहा कि इसकी घोषणा मुख्यमंत्री आज ही कर दें. वहीं कांग्रेस के अवधेश सिंह ने भी सुशांत सिंह मामले में सर्वदलीय बैठक कर सर्व सम्मति प्रस्ताव पास कर सीबीआई जांच कराने की मांग की.
पुलिस संघीय ढांचे के खिलाफ काम 
इससे पहले, बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार निष्पक्ष जांच नहीं होने देना चाहती और दोषियों को बचाने की साजिश चल रही है. मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा है कि महाराष्ट्र की सरकार और वहां की पुलिस संघीय ढांचे के खिलाफ काम कर रही है. हमारे राज्य में भी दूसरे राज्यों से पुलिस जांच के लिए आती है तो हम सहयोग करते हैं.
जो हो रहा है गलत हो रहा है: CM नीतीश
वहीं, पटना में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मुंबई गए आईपीएस अधिकारी के साथ जो हुआ वह सही नहीं हुआ. वो अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. हमारे पुलिस महानिदेशक इस मामले में महाराष्ट्र के अधिकारियों से बात करेंगे.
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करने के संबंध में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह राजनीतिक बात नहीं है. यहां के अधिकारी की कानूनी जिम्मेदारी है, वे जिम्मेदारी निभा रहे थे और इस क्रम में उनके साथ यह व्यवहार नहीं होना चाहिए था.
एक दिन का बिहार विधानसभा का सत्र 
आज बिहार विधान मंडल के दोनो सदनों का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है. ये पहली बार है कि ये सत्र बिहार विधानसभा के पुराने भवन बुलाने के बजाए ज्ञान भवन में आयोजित किया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें