कुल पाठक

मंगलवार, 11 अगस्त 2020

सुशांत सिंह राजपूत केस: सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुरक्षित रखा फैसला GS NEWS

सुशांत सिंह राजपूत  केस में प्रत्येक दिन नए खुलासे होते जा रहे हैं  बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई  रिया चक्रवर्ती का याचिका सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा बताते चलें कि सुशांत सिंह राजपूत मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. रिया चक्रवर्ती की दायर की गई अपील के बाद कोर्ट ने केस ट्रांसफर करने के मामले पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रखा है.
माननीय न्यायालय ने सभी पक्षों से जबाव मांगा था.सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में मुंबई पुलिस से सुशांत की मौत पर अब तक की गई जांच की रिपोर्ट मांगी थी. उसे देखने और सभी पक्षों की बातें सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. बता दें कि बिहार सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने मामले में केस दर्ज कर लिया है. इसका महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने विरोध किया है. महाराष्ट्र सरकार की मांग है कि सीबीआई की तरफ से दर्ज केस को भी मुंबई पुलिस के पास ट्रांसफर कर देना चाहिए.

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। रिया ने बिहार में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी।

सुशांत सिंह राजपूत केस में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज प्राथमिकी को मुंबई ट्रांसफर करने मांग की है। हालांकि, पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट को केंद्र ने बताया था कि बिहार सरकार की सिफारिश को उसने मान लिया है और मामला सीबीआई को दे दिया है। मगर महाराष्ट्र ने सीबीआई जांच का विरोध किया था। वहीं, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने इस मामले पर सुनवाई से एक दिन पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उसे इस मामले में 'राजनीतिक एजेंडे में बलि का बकरा नहीं बनाया जाना चाहिए।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें