कुल पाठक

मंगलवार, 4 अगस्त 2020

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार और सभा को लेकर EC ने सभी राजनीतिक दलों से मांगी राय GS NEWS


बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग और बिहार निर्वाचन विभाग की ओर से लगातार तैयारियां की जा रही है. जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक और उन्हें ट्रेनिंग भी दी जा रही है. सहायक मतदान केंद्र बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

इसी बीच आयोग ने 11 अगस्त तक सभी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार और रैलियों को लेकर सुझाव देने को कहा है. यह सुझाव आगामी उप चुनाव और विधानसभा चुनाव को लेकर मांगे गए हैं. इसके लिए 11 अगस्त तक का समय दिया गया है. चुनाव आयोग के सचिव एनटी भूटिया ने यह निर्देश दिया है.
कार्यालयराजनीति दलों से मांगी राय
चुनाव आयोग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार आयोग ने इससे पहले 17 जुलाई को सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांगे थे और सुझाव देने की अंतिम तारीख 31 जुलाई निर्धारित थी. आयोग के निर्देश पर कई राजनीतिक दलों ने अपने सुझाव आयोग के पास भेज दिए हैं, लेकिन कुछ पार्टियों के विचार अभी तक आयोग के पास नहीं पहुंचे हैं. इसलिए एक बार फिर से सुझाव देने की तारीख बढ़ाते हुए राजनीतिक दलों से राय मांगी गई है.
गौरतलब है कि कई राजनीतिक दलों की ओर से वर्चुअल मीटिंग और रैलियां आयोजित की जा रही हैं, तो कुछ राजनीतिक दल परंपरागत तरीके से होने वाली रेलियों के इजाजत की मांग की है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें