कुल पाठक

गुरुवार, 6 अगस्त 2020

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का वाल्मीकिनगर दौरा आज ,बाढ़ प्रभावित लोगों का लेंगे जायजा GS NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा ले रहे हैं  आपको बता दें कि मुख्यमंत्री आज  वाल्मीकि नगर का दौरा करेंगे वहां वे बाढ़ पीड़ित लोगों से मुलाकात करेंगे  और हालात का जायजा लेंगे  साथ ही बाढ़ को लेकर सरकार की तरफ से किए गए कई इंतजामों का भी जायजा लेंगे मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार आज वाल्मीकि नगर बैराज का हवाई सर्वेक्षण कर सकते हैं. वहीं शाम 4 बजकर 30 मिनट पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा करेंगे.
18 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित 
बता दें कि राज्य के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. राज्यभर में लगभग 18 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रभावित लोग अपना घर छोड़कर ऊंची जगहों पर शरण ले रहे हैं. प्रशासन की ओर से राहत देने का प्रयास जारी है, लेकिन इस भीषण बाढ़ में प्रशासन की तैयारी नाकाफी साबित हो रही है.
CM ने पहले भी किया था हवाई सर्वेक्षण 
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले भी बाढ़ प्रभावित जिलों दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी और मोतिहारी का हवाई सर्वेक्षण कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पर्याप्त संख्या में रिलीफ कैंप और कम्यूनिटी किचेन बनाने का निर्देश दिया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें