कुल पाठक

गुरुवार, 6 अगस्त 2020

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में :-ED के सामने रिया चक्रवर्ती को होना होगा पेश GS NEWS

सुशांत सिंह आत्महत्या मामले को लेकर प्रत्येक दिन एक नए खुलासे होते जा रहे हैं आपको बता दें कि यह तो सीबीआई को सौंप दिया गया है  उससे पहले बिहार की सियासत काफी गर्म हो गई थी सुशांत सिंह आत्महत्या मामले को लेकर उसके पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 लाख के लेनदेन के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेंगी 
 सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सम्मन भेजा है. ईडी ने रिया को पूछताछ के लिए आज मुंबई दफ्तर में बुलाया है.
आज पेश होंगी रिया चक्रवर्ती 
ईडी ने मेल के जरिए भेजे गए सम्मन में रिया चक्रवर्ती को ऑफिस बुलाया है. चक्रवर्ती के पेश होने पर उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी.
इसी बीच रिया ने पूछताछ के लिए मांगा वक्त

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दिया हवाला


रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने दी जानकारी
हालांकि ईडी ने रिया की इस मांग को ठुकरा दिया है. उसने साफ कर दिया है कि पेश होना होगा

बयान किया जाएगा दर्ज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मुंबई स्थित कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है. ताकि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के मामले में उनका बयान दर्ज किया जा सके.
तीन लोगों से हो चुकी है पूछताछ

बता दें कि इससे पहले ईडी ने इस केस के संदर्भ में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की. मिरांडा इस मामले में एजेंसी से पूछताछ किए जाने वाले तीसरे व्यक्ति थे. ईडी ने मंगलवार को रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह से भी पूछताछ की थी. सोमवार को एजेंसी द्वारा सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ की गई थी.
मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित

यह कार्रवाई ईडी ने गत शुक्रवार को रिया और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज एक मामले के मद्देनजर की है. ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित है और कथित तौर पर यह सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है.
रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआरसुशांत के पिता केके सिंह द्वारा रिया के खिलाफ पटना में एक प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ाई गई. सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को धोखा देने और धमकाने का आरोप लगाया है. सुशांत के परिवार ने भी रिया पर उन्हें अपने परिवार से दूर रखने का आरोप लगाया है. ईडी ने पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर मामले में रिया और उनके परिवार के सदस्यों के नाम को शामिल किया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें