कुल पाठक

रविवार, 11 फ़रवरी 2018

लिखिये जय हिंद .!!आतंकी से जंग में खगड़िया के चौथम का लाल शहीद


9 फ़रवरी 2018 को जम्मू कश्मीर एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए खगड़िया जिला के चौथम प्रखंड के धुतौली पंचायत के बरमहा गाँव के  नागेश्वर यादव के जांबाज वीर पुत्र के के  मुन्ना शहीद हो गए। सीजफायर उल्लंघन का जबाव देते हुए  22 वर्षीय के के मुन्ना गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उसके बाद इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मृत्यु 11 फ़रवरी दिन के तकरीबन 2 बजे को  हो गई। उक्त जानकारी भारतीय कमुनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रभाकर प्रसाद सिंह ने दिया। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ऐसे जांबाज शहीदों की शहादत से चौथम प्रखंड एवं बरमहा गाँव की धरती गौरवान्वित हुई है। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए श्री सिंह ने कहा कि रोज व-रोज सीमा पर तैनात हमारे वीर जवान शहादत देकर मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना प्राण त्याग रहे हैं, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार हाथ पर हाथ रखे पाकिस्तान के नापाक इरादे का मुंहतोड़ जवाब देने में राजनयिक रूप से विफल साबित हो रही है।
उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार से शहीदों के परिवारों को 50 लाख मुआवजा एवं परिवार के किसी सदस्य को नौकरी देने की मांग की।
 पुँछ सेक्टर में LOC पर पाकिस्तान के ओर से की गई सीजफायर में आज (11/02/2018) को भारतीय सेना के सिपाही K. K. MUNNA शहीद हो गये |भगवान इनके आत्मा को शांति दे एवं इनके परिवार को मजबूती दे |
शहीद का पता:-
नाम- शहीद के.के.मुन्ना
रेंक- सिपाही ( गनर )
रेजिमेंट- आर्टीलरी ( Artillery )
सेना में योगदान वर्ष- 2013
अविवाहित
शहादत तिथि- 11/02/2018
पिता- नागेश्वर यादव
ग्राम- ब्रहमैन (ब्रम्हा)
पो.- बलहा-बाजार
थाना- चौथम
जिला- खगड़िया
जब तक सूरज चाँद रहेगा, शहीद मुन्ना तेरा नाम रहेगा |
शत शत नमन ।।
जय हिंद ।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें