कुल पाठक

शनिवार, 17 नवंबर 2018

नवगछिया से राजेश भारती की रिपोर्ट ✍ समाजिक क्षेत्र में काम के लिए डा.नीतेश होंगे सम्मानित

Gosaingaon Samachar
नारायणपुर(नवगछिया):उन्नीस नवंबर को  दिल्ली में इण्डो -नेपाल समरसता संस्थान के द्वारा आयोजित इण्डो-नेपाल सांस्कतिक सम्मेलन एवं राष्ट्रिय एकता एवार्ड से डा.नीतेश को उनके द्वारा किए गए समाजिक कार्य के लिए नामांकित किया गया है।उन्हें यह सम्मान नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री  लोकेन्द्र बहादुर चन्द्र के द्वारा इण्डियन सोसायटी ऑफ इन्टरनेशनल सभागार नई दिल्ली में दी जाएगी।ज्ञात हो की यह एक गैर राजनैतिक , साहित्यिक संस्था है । यह संस्था पड़ोसी देशों के साथ एकता और सामंजस्य लाने का काम करती है तथा विभिन्न देशों  के  समाजसेवियों एवं साहित्यकारों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान देने  का कार्य करती है ।
 डा.नीतेश भाजपा के युवा नेता हैं । भाजपा के द्वारा जब इन्हें बीते एमएलसी चुनाव में  प्रत्याशी नही बनाया गया तो इन्होंने अपने सामाजिक कार्यक्षेत्र के दम पर निर्दलिय नामांकण पत्र दाखिल कर चुनाव लड़ा । हलांकी इनकी जीत नही हुई पर भाजपा प्रत्याशी को भी हार का सामना करना पड़ा।हार के बाद  जब भाजपा को इनकी अहमित्तता पता चला इन्हें वर्तमान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के प्रयास पर वापस लाया गया ।
डा.नीतेश युवाओं के लिए प्रेरणा के श्रोत हैं । इनके द्वारा बिहार एवं झारखंड के कई जिलों में महिलाओं एवं युवाओं को प्रशिक्षित कर स्वरोजगार की ओर अग्रसर करने का कार्य किया गया है ।
  डा. नीतेश को जहॉ एक ओर इस सम्मेलन में एवार्ड दिया जाएगा वहीं यहॉ उन्हें पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीवत संबंधों एवं एकता पर विचारों पर सम्बोधन करने के लिए भी आमंत्रीत किया गया। इसके बावत जब डा. नीतेश से बात की गई तो उन्होने कहा की यह बेहद खुशी का समय होगा जब मुझे इस सम्मेलन में सम्मोबधन का मौका मिलेगा । क्योंकी आज के समय  देश विषम परिस्थितयों से गुजर रहा है । देश का विकास तभी संभव है जब पड़ोसी देश एकजुट होकर विकाश के प्रति संकल्पित हों ।
 उन्हें कई इस एवार्ड से नवाजे जाने पर कई  जनप्रतीनीधीयों और समाजसेवियों ने बधाई दी


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें