कुल पाठक

सोमवार, 13 नवंबर 2017

भागलपुर : सृजन घोटाला के तीन आरोपियों को मिली CBI कोर्ट से जमानत

BHAGALPUR
बिहार में चारा घोटाला के बाद उजागर हुए सृजन घोटाला में सीबीआई को जोर का झटका लगा है. चारा घोटाला में पूरी तरह कमर कसनेवाले सीबीआई भागलपुर में हुए सृजन घोटाले में शुरुआत में ही झटका खा गयी. सृजन घोटाले के तीन महत्वपूर्ण आरोपी को कोर्ट ने आज सोमवार को जमानत दे दी. पटना के सीबीआई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार पटना स्थित सीबीआई कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई. इसमें सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को जोर का झटका लगा है. सीबीआई कोर्ट ने तीन महत्वपूर्ण आरोपियों को जमानत दे दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रमुख आरोपियों में प्रेम कुमार, राकेश कुमार व सतीश कुमार झा हो कोर्ट ने जमानत दे दी है.

गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह सीबीआई ने कोर्ट ने सृजन घोटाले के सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. पहली चार्जशीट 8 नवंबर को दायर की गयी, जबकि दूसरी चार्जशीट उसके बाद दायर की गयी. इतना ही नहीं, इसके लिए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा खुद पटना पहुंचे थे. उम्मीद थी कि कोर्ट इस पर बड़ी कार्रवाई करेगा. लेकिन कोर्ट ने सीबीआई को झटका देते हुए तीन आरोपियों को जमानत दे दी है.

बता दें कि जमानत पाने वाले आरोपियों में प्रेम कुमार भागलपुर डीएम के पीए रह चुके हैं और पीए रहते हुए ही उसकी गिरफ्तारी हुई थी. इसके अलावा दो अन्य जमानत पानेवालों में राकेश कुमार तथा सतीश कुमार झा भी कई राज अपने अंदर छिपाए हुए हैं. पुलिस ने तो जांच के दौरान प्रेम कुमार को रिमांड पर भी लिया था. हालांकि पुलिस तो उसकी ब्रेन मैपिंग कराने के मूड में भी थी, लेकिन तब तक मामला सीबीआई के हाथों में पहुंच गया.

भागलपुर में उजागर हुए सृजन घोटाला 300 करोड़ से बढ़कर 1300 करोड़ से अधिक का हो गया है. इस पर विपक्ष लगातार हमलावर बना हुआ है. सत्ता पक्ष पर इसे लेकर तरह तरह के आरोप विपक्ष लगा रहा है. मालूम हो कि सृजन की किंगपिन रहीं दिवंगत मनोरमा देवी का बेटा अमित कुमार व बहू प्रिया कुमार अब भी सीबीआई की गिरफ्त से बाहर है. लगातार छापेमारी के बाद भी दोनों का सुराग तक नहीं मिल पर रहा है. बताया जाता है कि उन दोनों की गिरफ्तारी से ही इसमें बड़ी मछलियों के खुलासे की संभावना है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें