कुल पाठक

गुरुवार, 12 अप्रैल 2018

नवगछिया : बांध निर्माण के लिए अनशन पर दियारा पुत्र जिला पार्षद विपिन मंडल की हालत बिगड़ी, कहा जान दे देंगे लेकिन जब तक कार्य प्रारंभ नहीं होगा अनशन नहीं तोड़ेंगे

Gosaingaon Samachar

नवगछिया अनुमंडल के इस्माइलपुर से जहान्वी चौक तक रिंग बांध के निर्माण कार्य को अविलंब आरंभ करने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे इस्माइलपुर के जिला पार्षद विपिन कुमार मंडल की हालत बिगड़ने लगी है. चिकित्सकों की मानें तो उनके वजन में लगातार गिरावट आ रही है और रक्तचाप भी लगातार कम होता जा रहा है. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के प्रतिनियुक्ति चिकित्सक प्रत्येक 3 घंटे पर जिला पार्षद की स्वास्थ्य जांच कर रहे हैं. अनशन के दूसरे दिन गुरुवार को भी कई पदाधिकारियों ने विपिन कुमार मंडल को कार्य अविलंब शुरू कराने का आश्वासन देते हुए अनशन समाप्त करने का आग्रह किया लेकिन जिला पार्षद विपिन कुमार मंडल का कहना है कि जब तक बांध निर्माण कार्य शुरू नहीं कर दिया जाता है तब तक वे अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगे. चाहे इस कार्य में उनकी जान चली जाए वे अनशन पर डटे रहेंगे. जिला पार्षद का कहना है कि उन्होंने बाढ़ की विभीषिका को अपनी आंखों से देखा है. हर वर्ष इस्माइलपुर में बाढ़ के समय में 1 दर्जन से अधिक लोग और समय ही मारे जाते हैं.
ऐसी स्थिति में अगर इस्माइलपुर के भविष्य को वे सुरक्षित भी नहीं कर पाए तो उनकी राजनीति बेकार है. पदाधिकारियों के दिल में अगर जनता के लिए थोड़ी सी भी जगह है और बाढ़ पीड़ितों को लेकर उनके दिल में दर्द है तो निश्चित रूप से वह अभिलंब काम शुरू कराएं वे अनशन तत्काल समाप्त कर देंगे. उन्होंने बताया कि जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता बिरेंद्र प्रसाद एवं सहायक अभियंता शुक्रवार से कार्य को आरंभ करने का आश्वासन दे रहे हैं.
उन्होंने कहा कि अगर विभाग द्वारा शुक्रवार से निर्माण कार्य आरंभ हो जाता है तो अनशन समाप्त कर लिया जाएगा अन्यथा अनशन जारी रहेगा. मौके पर इस्माइलपुर प्रमुख प्रतिनिधि श्रीकांत यादव, गोपालपुर जिला परिषद प्रतिनिधि विकास कुमार भारती, संतोष कुमार यादव, अवधेश शर्मा सहित प्रखंड के बड़ी संख्या में लोग धरना स्थल पर मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें