कुल पाठक

रविवार, 29 अप्रैल 2018

नवगछिया : अब तक का सबसे भयानक नाव हादसा, 15 लोग डूबे, 8 लापता , तलाश जारी

Gosaingaon Samachar

नवगछिया अनुमंडल केन नवगछिया थाना क्षेत्र के नगरह रामनगर बिंद टोली घाट के पास कोसी नदी में एक डेंगी नाव डूब जाने से नाव पर सवार कुल पंद्रह लोगों में आठ लोग लापता बताये जा रहे हैं तो सात लोग सुरक्षित बाहर निकल गये हैं. लापता आठ लोगों की तलाश ग्रामीण गोताखोरों द्वारा देर रात तक किया जा रहा है तो सुरक्षित निकले लोगों का इलाज नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में कराया जा रहा है. सूचना के छ: घंटे बाद भी स्थल पर एसडीआरएफ या एनडीआरएफ की टीम के नहीं पहुंचने के कारण लोगों में आक्रोश देख जा रहा था.

,, पूर्णिया जिले के रूपौली थाना क्षेत्र के मोहनपुर भौवा टोपरा बिंदटोली
गांव से शादी समारोह में शामिल हो कर पुन: नगरह आ रहे थे सभी लोग
,, नाव पर कुल 15 लोग थे सवार, सात लोग सुरक्षित निकले तो आठ लोग लापता

घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया पुलिस घटना स्थल पर पहुंच चुकी तो नवगछिया की एसपी निधि रानी, एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन, एसडीओ मुकेश कुमार ने नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर देर शाम तक कैंप कर रहे थे. लापता लोगों में नवगछिया थाना क्षेत्र के नगर बिंद टोली निवासी राजकुमार महतो के पुत्र लक्षमण महतो 22, वेदानंद महतो के पुत्र व पुत्री राजू कुमार 06, गुंजा कुमारी09, बलराम महतो की दो पुत्री व एक पुत्र क्रमश: सोनी कुमारी12, खुशबू कुमारी09, निलेश कुमार06, गोपालपुर थाना क्षेत्र के करारी तीनटंगा निवासी विद्यानंद महतो के आठ वर्षीय पुत्र मुन्ना महतो08, मुंगेर जिला निवासी फेकन महतो की पुत्री रीता कुमारी 10 हैं. जानकारी मिली है कि 27 अप्रैल को पूर्णियां जिले के रूपौली मोहनपुर के भौवा टोपरा बिंदटोली निवासी भिखारी महतो की शादी मुंगेर में थी. इसी शादी समारोह में शामिल होने गये थे

,, सभी एक ही परिवार के लोग व सगे संबंधी से नाव पर सवार
,, घटना के पांच घंटे बाद भी नहीं पहुंची एसडीआरएफ की टीम
,, नवगछिया की एसपी अनुमंडल अस्पताल में कर रही थी कैंप

शादी समारोह समाप्त होने के बाद सभी नगरह रामनगर लौट रहे थे. नगरह पहुंचने के बाद कुछ लोगों को गोपालपुर और कुछ लोगों को मुंगेर भी जाना था. सुरक्षित बचे लोगों का कहना है कि डेंगी नाव पर मुश्किल से सात से आठ लोगों की क्षमता थी जबकि डेंगी पर क्षमता से अधिक पंद्रह लोग सवार हो गये थे. हादसा नगर बिंदटोली पहुंचने के महज दो सौ मीटर दूरी पर हुआ. घाट पर खड़े प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय ददन सिंह का कहना है कि तेज हवा के कारण नाव पूरी तरह से असंतुलित हो गयी और पलट गयी. नाव पलटते ही उसने जोर जोर से चिल्लाना शुरू किया. आस पास के कुछ नाविक नाव लेकर घटना स्थल की ओर बढ़े और कुल सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया.

जिन्हें ग्रामीण स्तर से ही तुरंत अस्पताल भेजा गया. सबों की स्थिति सामान्य बतायी जा रही है. इस घटना में सुरक्षित निकले लोगों में पूर्णियां जिले के रूपौली मोहनपुर के भौवा टोपरा बिंदटोली निवासी भिखारी महतो, नगरह बिंदटोली के अमृत कुमार, सीता देवी, विद्या देवी, अंकुश कुमार व भिखारी महतो की मुंगेर निवासी दो साली है. घटना के बाद रामनगर बिंदटोली घाट पर चीख पुकार मची हुई थी. घटना स्थल पर नवगछिया थाना के एसआई एके आजाद, नगरह के मुखिया भरतलाल पासवान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण लगातार कैंप किये हुए थे. एसडीआरएफ या एनडीआरएफ की टीम नहीं पहुंचने पर लोगों में आक्रोश था. ग्रामीण स्तर से ही गोताखोरों द्वारा शवों को खोजने का प्रयास किया जा रहा था.

कहती हैं एसपी

नवगछिया की एसपी निधि रानी ने बताया कि कुल सात लोग सुरक्षित निकाल लिये गये हैं तो आठ लोग लापता बताये जा रहे हैं. लोगों को खोजने का प्रयास किया जा रहा है. एसडीआरएफ या एनडीआरएफ टीम के टीम को सूचना दे दी गयी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें