कुल पाठक

रविवार, 15 जनवरी 2017

अब प्लेटफॉर्म पर मिलेगी एटीएम की सुविधा, भागलपुर स्टेशन भी हो रहा तैयार

भागलपुर : 

अब रेलयात्री सफर के दौरान जरूरत के हिसाब से प्लेटफॉर्म पर ही कैश निकाल सकेंगे. रेलवे भागलपुर जंकशन के लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर एटीएम लगाने की योजना बना रहा है. इससे लाखों यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर एटीएम से कैश निकालने की सुविधा मिलेगी. रेलवे बोर्ड ने ए-वन श्रेणी के स्टेशनों पर यात्री सुविधा के लिए एटीएम लगाने की घोषणा 10 जनवरी को की है, जिसे अमल में लाया जायेगा. इस्टर्न रेलवे, कोलकाता के अधिकारी की मानें, तो मार्च के पहले सप्ताह से प्लेटफाॅर्म पर एटीएम लगना शुरू हो जायेगा और अप्रैल के अंत तक रेलयात्रियों को सुविधा मिलने लगेगी. मालदा रेल डिवीजन में भागलपुर ए-वन श्रेणी का स्टेशन है.

बैंकों से रेलवे का करार : स्टेट  बैंक, एक्सिस बैंक, बैंक आॅफ इंडिया सहित कई बैंकों से रेलवे ने करार किया है. इससे रेलवे को एटीएम से किराया से जितना फायदा होगा, उससे कहीं ज्यादा यात्रियों को सुविधा मिलेगी. वर्तमान में रेलयात्रियों को सफर के दौरान कैश खत्म हो जाता है, तो उन्हें ट्रेन छोड़ कर स्टेशन से बाहर नकदी की तलाश में भटकना होता है.

*भागलपुर जंकशन के सभी प्लेटफॉर्म पर लगेगा एटीएम*

एन-वन क्षेत्री के प्लेटफॉर्म पर एटीएम लगाने की योजना है. भागलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर भी एटीएम लगेगी. इस योजना पर काम जल्द शुरू होगा. मालदा रेल डिवीजन से बात चल रही है. रेलवे बोर्ड की योजना है. कई बड़े बैंकों से रेलवे का करार हो चुका है.*
*आर महापात्रा, सीपीआरओ, इस्टर्न रेलवे*

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें