कुल पाठक

शनिवार, 12 दिसंबर 2015

गया में पासिंग आउट परेड का आयोजन, 193 जाबांज भारतीय सेना में शामिल

गया के ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी यानि ओटीए में 8वीं पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया जिसमे कुल 193 कैडेट्स पास आउट हुए. इस समारोह मे शामिल होकर कैडेट्स के परिजन भी काफी उत्साहित नजर दिखे. इस मौके पर जेंटलमैन कैडेटस द्वारा प्रस्तुत परेड मे उपस्थित सैन्य एवं असैन्य गणमान्य व्यक्तियों का, प्रशिक्षुओ ने मन मोह लिया.  अभिभावकों ने अपने बेटे के कंधे पर पीपिंग लगाकर आशीर्वाद दिया जिसके बाद सभी कैडेट्स ने एक साथ मिलकर खुशी का इजहार किया.
ओटीए गया मे आयोजित 8वीं पासिंग आउट परेड मे मुख्य अतिथि पश्चिमी कमान के अति वि‌शिष्ठ सेवा मैडल एण्ड बार कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेट जनरल के.जे. सिंह थे. उन्होंंने सफल कैडेट्स को बधाई दी.
उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय सेनाओं मे अफसरों की कमी काफी सालों से है लेकिन हाल के सालों में ऑफिर्सस की कमी को काफी हद तक  दूर कर लिया गया है.. के.जे. सिंह ने कहा कि हिन्दुस्तान की सेना हरेक तरह की चुनौतिया का सामना करने को तैयार है.
बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले आकाश सिन्हा ने बताया कि मै इंजीनियरिंग की पढाई छोड़ कर अपने पिता के मार्ग दर्शन में भारतीय सेना में शामिल हो रहा हूं. क्योंकि मेरे पिता भी एयर फोर्स से रिटायर्ड हैं. उन्होंने मुझे डिफेंस में कैरियर बनाने के लिए उत्साहित किया.
वही समारोह मे शामिल होने आये कैडेट्स के अभिभावक भी अपने बच्चों के सपने को पूरा होते देख गर्व महसूस कर रहे थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें