कुल पाठक

शनिवार, 12 दिसंबर 2015

शातिर चोर ने बनाया भगवान को निशाना, पुजारी को बेहोश कर उड़ा ली 2 करोड़ की मूर्ति


रोहतास जिले के विक्रमगंज से भगवान की मूर्ति के चोरी होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि चोरों ने पुजारी को नशे की दवा खिलाकर 60 किलो के सीता और लक्ष्मण की अष्टधातु की मूर्ति को चुरा ली.
घटना बिक्रमगंज थाना के ही शिवपुर गांव के ठाकुरबाड़ी की है. चोरी गयी मूर्ति की कीमत दो करोड़ रूपए बतायी जा रही है. चोरों की करतूत के बाद से जहां मूर्ति गायब है वहीं ठाकुरबाड़ी का पुजारी प्रभु दयाल मिश्रा बिक्रमगंज के अस्पताल में भर्ती हैं.
पुलिस एफआईआर दर्ज कर चोरी गई अष्टधातु के मूर्तियों की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है. ग्रामीणों ने बताया की शिवपुर का यह ठाकुरबाड़ी करीब 71 साल पुराना है.
ठाकुरबाड़ी के स्थापना के समय ही इसमें मूर्तियां स्थापित की गयी थी, जो अष्टधातु की थी. जानकारी के मुताबिक बुधवार को एक राहगीर ठाकुरबाड़ी में आया था, जिसे पुजारी ने आतिथ्य भाव का ख्याल कर रात को रोक लिया.
इस दौरान युवक ने पुजारी को नशे का सामान खिलाकर बेहोश कर दिया और मूर्ति को ले उड़ा. ठाकुरबाड़ी का दरवाजा खोला गया तो राम, लक्ष्मण व सीताजी की मूर्तियों के स्थान से लक्ष्मण व सीता की मूर्ति गायब मिली.
पुजारी भी बेहोश अपने सोये हुए स्थान पर मिले. जिस युवक पर चोरी का शक है वह 10 दिन पहले भी ठाकुरबाड़ी में रात गुजार चुका था. पुजारी के परिजनों ने बताया की लक्ष्मण और सीता की मूर्तियों से अधिक भारी भगवान राम की मूर्ति थी. अधिक वजनी होने के कारण उसने उस मूर्ति को छोड़ दिया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें