कुल पाठक

बुधवार, 28 सितंबर 2016

शुक्रवार 30 सितंबर को सर्वपितृ अमावस्या , करें ऐसे काम जिससे भाग्य बदल जाए : डॉo रजनीकांत देव

GS:

शुक्रवार 30 सितंबर को सर्वपितृ अमावस्या है इस दिन उपाय करने से कभी नष्ट न होने वाला फल प्राप्त होता है । पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है। जिससे दिन दुनी रात चौगनी तरक्की मिलती है।

उपाय जो बदल सकती है आपकी आर्थिक स्थिति :-

(1) पीपल पर जल चढ़ाकर उसकी सात परिक्रमा करें। इस उपाय से कुंडली में खराब चल रहे शनि, राहू तथा केतु का दोष दूर होता है  

(2)एक नारियल को सात शनिवार किसी बहते हुए नदी में अपने सर से घुमा कर नदी में विसर्जित करे

(3) इस दिन अपने पूर्वजों के नाम पर किसी गाय, ब्राह्मण अथवा जरूरतमंद भिखारी को भोजन दान करें। इससे सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे।

(4) यदि संभव हो तो किसी मंदिर में अनाज का दान करे।

(6) अमावस्या को किसी पीपल के वृक्ष की पूजा करें तथा पेड़ को जनेऊ व अन्य पूजन सामग्री अर्पित करें। इसके बाद भगवान विष्णु के मंत्र ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जप करें। इससे श्रीहरि तथा मां महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर की सभी परेशानियां दूर होकर धन, सुख-संपत्ति आनी आरंभ हो जाती है।

(7) शनि से पीड़ित लोग अमावस्या पर तेल, काली उड़द, काले तिल, लोहा, काले कपड़े, काले जूते आदि का दान कर सकते हैं। इससे शनि के नकारात्मक प्रभावों में कमी आती है।

(8) शिवलिंग की आराधना से तुरंत दूर होती है हर समस्या।

भूल कर भी ना करें यह काम :

@ अमावस्या के दिन भूल कर भी तुलसी के पत्ते या बिलव पत्र नहीं तोड़ने चाहिए। यदि देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के लिए आपको तुलसी के पत्ते या बील पत्र चाहिए तो अमावस्या के एक दिन पहले ही तोड़ कर रख लें। अन्यथा पुराने पत्तों को ही पानी से धोकर काम में लें।

साभार : डॉo रजनीकांत देव
             नवगछिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें