कुल पाठक

शुक्रवार, 21 जुलाई 2017

वीडियो वायरल : नवगछिया में सरकारी स्कूल छात्राओं से अवैध वसूली का वीडिओ हुआ वायरल, मची खलबली 

Gosaingaonsamachar

गोपालपुर प्रखंड के इस विद्यालय की वीडियो गोसाईं गाँव समाचार में भी हुई हैं वाइरल 

 : गोपालपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सैदपुर गाँव के आदर्श मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं प्रखंड के निकासी एवं व्ययन पदादिकारी राजकिशोर साह द्वारा आठवीं पास छात्राओं को टीसी देने के एवज में सत्तर रुपये की दर से अवैध राशि वसूली किये जाने का वीडिओ वायरल होने से पूरे क्षेत्र में खलबली मच गई.

टीसी देने के एवज में छात्राओं से अवैध उगाही किये जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है. सैदपुर के ग्रामीणों ने बताया कि इस विद्यालय का काफी गौरवशाली इतिहास रहा है. पूर्व में इस विद्यालय में दो शिफ्टों में पढ़ाई होती थी. यहाँ के पूर्व प्रधानाध्यक को राष्ट्रपति पुरस्कार  से सम्मानित किया गया था. लेकिन पिछले एक दशक से विद्यालय का शैक्षणिक माहौल खराब होने के कारण विद्यालय की गरिमा तार – तार हो गई है.

ग्रामीणों ने कहा की वीडियो में प्रधानाध्यापक ने कहा है कि उन्हें एक छात्र छात्राओं द्वारा खुशी से रुपए दिए जा रहे हैं. बच्चों की कोई आय तो होती नहीं है. वह अपने मां बाप से कैसे लाते होंगे या फिर अपने पॉकेट खर्च के पैसे मास्टर साहब को देते होंगे. ग्रामीणों ने कहा कि एक तरफ सरकार बच्चों में शिक्षा के प्रति जागरूकता के लिए स्कूलों में तरह तरह के योजनाएं चला रही है तो दूसरी तरफ इस तरह के प्रधानाध्यापक बच्चों से ही घूस ले रहे हैं. किसी भी सूरत में यह अच्छा नहीं है, शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर देना चाहिए.

प्रधानाध्यापक में कहा नाश्ता पानी के लिए खुशी से बच्चों ने दिए पैसे

विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजकिशोर साह कहते हैं कि अवैध वसूली जैसी कोई बात नहीं है. छात्राओं द्वारा स्वेच्छा से नाश्ता पानी के लिये कुछ राशि दिया गया है.

कहती है बीडीओ
बीडीओ डा रत्ना श्रीवास्तव कहती हैं कि पूरे मामले से वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई करने की अनुशंसा की जायेगी.

कहते है शिक्षक नेता
अनुमंडल शिक्षक संघ के नेता युगेश कुमार ने कहा कि संघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा मामले की तहकीकात करायी जाएगी. किसी भी परिस्थिति में टीसी के बदले रकम लेना निंदनीय है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें