कुल पाठक

शुक्रवार, 21 जुलाई 2017

NTPC कहलगांव पर आतंकी हमले का खतरा, प्रबंधन का स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक, सुरक्षा को लेकर चर्चा

भागलपुर (कहलगांव)

13 दिसंबर, 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही एनटीपीसी कहलगांव परियोजना को हाईएलर्ट जोन घोषित कर दिया गया था. जो आज तक जारी है. हाल ही में अमरनाथ यात्रा कै दौरान हुए आतंकी हमले के पहले भी आइबी ने देश पर इस तरह के आतंकी हमले होने की आशंका जाहिर कर चुकी थी.

फिलहाल विगत 7 जुलाई को जारी आइबी के आशंका के बावत शुक्रवार को एनटीपीसी प्रबंधन की अनुमंडल पुलिस- प्रशासन के अधिकारियो के साथ बैठक की गयी. बैठक मे मुख्यतः आइबी द्वारा जारी 17-18 बिंदुओं पर विशेष चर्चा की गयी. सुरक्षा को लेकर खामियां मे सुधार व दिए गए सजेशन के आलोक में इसका अनुपालन सुनश्चिति करने को कहा गया है. इसकी प्रगति को लेकर अगले 7 दिनों के भीतर फिर से बैठक आयोजित कर सजेशन के आधार पर की गयी सुरक्षा कार्य की अधतन रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी.

इसके अलावे कई जगहों पर सुरक्षा को लेकर पेट्रोलिंग व पोस्ट को बढ़ाने की बात हुई. आइबी के सजेशन के अनुसार, पुख्ता सुरक्षा को लेकर सभी संबंधित विभाग को अपनी सुरक्षा मे व्याप्त खामियां को दूर करने को कहा गया है.

इधर, एनटीपीसी के जीजीएम द्वारा जुलाई के अंतिम सप्ताह मे सुरक्षा सवन्मय को लेकर बैठक बुलाने की संभावना है. जिसमे आइबी के सजेशन पर बिंदुबार चर्चा कर एक्शन लिया जाएगा. फिलहाल एनटीपीसी परियोजना में सीआइएसएफ व स्थानीय पुलिस की चौकसी कड़ी कर दी गयी है.

परियोजना के सभी 6 गेटो पर 24 घंटे गहन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है. वाहनो की सघन तलाशी ली जा रही है. बैठक मे एसडीएम अरूणाभ चंद्र वर्मा, डीएसपी रामानंद कुमार कौशल, एनटीपीसी एजीएम (एचआर) प्रभात राम, सीआइएसएफ के सहायक समादेष्टा आर के शर्मा, हरेंद्र सिंह शामिल थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें