कुल पाठक

शनिवार, 11 मार्च 2017

जहां पूरा भारत देश चुनावी रंग में रंगीन वहीं होली से पहले नक्सलियों ने खेला खूनी खेल, छत्तीसगढ़ में 11 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ :

एक ओर जहां विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर जश्न मनाया जा रहा है. होली के रंग में लोग डूबे जा रहे हैं. वहीं छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने खूनी  खेल खेल दिया है. खूंखार नक्सलियों ने अपने अपने नापाक मनसूबे में कामयाब होते हुए एक खतरनाक नक्सली हमले को अंजाम दिया है जिसमे 11 CRPF के जवान शहीद हो गए है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पता  चला है की भेज्जी के कोत्ताचेरु के जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने शनिवार सुबह नौ बजे 219 बटालियन पर जोरदार हमला बोल दिया .
इस हमले में बटालियन के 11 जवान शहीद हो गए हैं. पांच शहीद जवानों के शवो को भेज्जी थाने लाया जा चुका है. लंबे समय के बाद नक्सलियों ने फोर्स को भीषण नुकसान पहुंचाया है. सुकमा के इंजरम- भेज्जी इलाके में ये बटालियन सड़क सुरक्षा के काम के लिए तैनात थी. सुबह पार्टी रोड ओपनिंग के लिए रवाना हुई थी.

जवानों के हथियार व रेडियो सेट भी लूट लिए इस बीच घात लगाए नक्सलियों ने उन पर हमला बोल दिया. पहले ही राउंड की फायरिंग में 12 जवान नक्सलियों के रेंज में आ गए. इनमें से 11  मौके पर ही शहीद हो गए.

शहीद हुए जवानों की सूची

शहीद – 11
1. Insp/GD Jagjit Singh
2. ASI/GD H.B. Bhatt
3. ASI/GD Narender Kumar Singh
4. HC/GD P.R. Minde
5. CT/GD Mangesh Pal Pandey
6. CT/GD Rampal Singh Yadav
7. CT/GD Goraknath
8. CT/GD Nand Kumar Patra
9. CT/GD Satish Kumar Verma
10. CT/GD K. Shankar
11. CT/GD Suresh Kumar

घायल – 03
1. HC/GD Jagdish Prasad Vishnoi (Critical)
2. CT/GD Jaidev Parmanik
3. CT/GD Salim

आईजी सुंदर राज ने बताया कि जवान रोड ओपनिंग एक्सरसाइज पर उस इलाके में गए थे.उसी दौरान नक्सलियों ने उन पर हमला बोल दिया.

अभी बीते 10 मार्च को ही नक्सलियों ने सुकमा के सरपंच की हत्या कर दी थी. नक्सलियों को शक था कि सरपंच पुलिस को उनकी सूचना पहुंचाता है। सुकमा में आए दिन नक्सलियों के हमले होते रहते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें