कुल पाठक

शनिवार, 18 अगस्त 2018

भागलपुर डीआईजी ऑफिस में निकला सांप, वन विभाग हुए फेल , सिंघिया मकंदपुर का दिलीप पहुँचकर पकड़ा , DIG नें किया सम्मानित

Gosaingaon Samachar

गत वर्ष गोसाईं गाँव समाचार द्वारा प्रसिद्ध किये गए सांप मित्र से आज भागलपुर डीआईजी विकास वैभव भी दंग रह गए , हुआ यूं कि  भागलपुर डीआईजी विकास वैभव के ऑफिस में शनिवार दोपहर को एक सांप के चलते अफरा-तफरी मच गई। सिर्फ 15-20 दिन का नाग का ये बच्चा काफी एक्टिव था। सांप को पकड़ने के लिए डीआईजी ने वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग से आए स्नेक कैचर नें दिलीप कुमार को खबर दी दिलीप ने सपोले को पकड़ा और डब्बे में बंद कर दिया।

दिलीप ने बताया कि सांप का बच्चा बड़े सांप की तुलना में ज्यादा खतरनाक होता है। छोटा सांप ज्यादा आक्रमक होता है और अधिक हमला करता है। नाग के बच्चे में भी बड़े जितना तेज जहर होता है। ये सांप भले छोटा दिखे, लेकिन अगर यह डंस ले तो इंसान की मौत हो सकती है। सांप के पकड़े जाने पर डीआईजी विकास वैभव ने स्नेक कैचर गोपालपुर प्रखंड अंतर्गत सिंघिया मकंदपुर निवासी दिलीप कुमार  को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। स्नेक कैचर ने कहा कि वह सांप के बच्चे को बांका के कटोरिया जंगल में ले जाकर छोड़ देगा।

उसके इस उपलब्धि से गोसाई गांव ग्राम पंचायत काफी गर्वान्वित सम्मानित महसूस कर रहा है और गोसाई गांव समाचार ने गत वर्ष इस स्नेक केचर दिलीप कुमार के बारे में काफी सारी वीडियो और न्यूज़ को उपलब्ध कराई थी जिसे लोग पहले तो मानने को इनकार कर रहे थे लेकिन हाल ही में गत वर्ष से 1 वर्ष में सैकड़ों एक से बढ़कर एक जहरीले सांपों को पकड़कर नई जिंदगी देने वाले दिलीप कुमार के बारे में जानने के बाद देखने के बाद लोगों को यकीन हो गया कि अभी भी सांप मित्र जिंदा है दिलीप कुमार के इस प्रशस्ति पर गोसाई गांव समाचार टीम की ओर से भी उन्हें शुभकामनाएं इसी तरह सांपों की जिंदगी बच आते रहें और लोगों की दुआएं लेते रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें