कुल पाठक

बुधवार, 22 अगस्त 2018

अनुमंडल अस्पताल की सुरक्षा राम भरोसे , पत्रकार की साइकिल चोरी, पुलिस ने दर्ज नहीं की प्राथमिकी

Gosaingaon Samachar

नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में सुरक्षा राम भरोसे हैं , अस्पताल परिसर जहाँ सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था रहनी चाहिए वहीं  से सोमवार को तेज तर्रार पत्रकार अंजनी कुमार की साइकिल चोरी हो गयी है. अंजनी कुमार ने इस बाबत नवगछिया पुलिस को लिखित सूचना भी दी है लेकिन पुलिस ने अब तक इस मामले में किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है.

यहां तक कि अस्पताल आ कर पूछ ताछ तक नहीं की है. पूछने पर नवगछिया थाना के कर्मियों ने बताया कि आपका आवेदन डाक में लगा दिया गया है, जल्द ही कार्रवाई होगी.
थानाध्यक्ष लालबहादुर सिंह ने कहा कि साइकिल खरीदने की रसीद मिलने की बाद ही प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है. इधर अंजनी का कहना है कि साइकिल पुरानी थी इसलिए उसके पास साइकिल खरीदने के किसी प्रकार के कागजात नहीं हैं.

सवाल सिर्फ एक साइकिल की नहीं है सवाल यह है कि अनुमंडलीय अस्पताल में अगर इस तरह की चोरी की वारदात होती है तो इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सुरक्षा व्यवस्था अचूक होने पर कितनी बड़ी घटना  भी हो सकती है ।

ज्ञात हो कि सुबह 10:00 बजे से संध्या 4:00 बजे तक अस्पताल परिसर में काफी भीड़ रहती है दूरदराज गंगा कोसी किनारे के गाँव एवं देहात के लोगों के लिए यह एकमात्र अनुमंडलीय अस्पताल है जहां सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था होनी चाहिए लेकिन साइकिल तक सुरक्षित नहीं है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें