कुल पाठक

गुरुवार, 2 मई 2019

नारायणपुर : जेपी कॉलेज में चल रहे कार्य में अनियमितता व कई मॉग को लेकर अभाविप व छात्र संघ प्राचार्य से मिलकर जॉच की मॉग की ⚡गुणवत्तापूर्ण ईंट की होगी जाँच-जेई ⚡दीवार तोड़कर ईंट के गुणवत्ता की होगी जाँच-जेई ⚡ अभाविप कार्यकर्ता मो गिरफ्तार करवाने का काम करता है कालेजकर्मी - सुमित

Gosaingaon Samachar
राजेश भारती की रिपोर्ट

नारायणपुर (नवगछिया)-जेपी कॉलेज नारायणपुर में तिलकामांझी भागलपुर विश्व विधालय द्वारा विभिन्न मदों में लगभग 14 लाख रुपये की लागत से चल रहे कार्य में घटिया किस्म के ईट लगाने के साथ जुड़ाई एवं प्लास्टर में भारी मात्रा में अनियमितता का आरोप लगाया गया है. अभाविप कार्यकर्ता एवं छात्र संघ ने आरोप लगाते हुए जॉच की मॉग करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डा.राजवंश यादव से मिलकर छात्रों की समस्या को लेकर छात्र हित में महाविद्यालय द्वारा प्रायोगिक परीक्षा में कम अंक देने के कारण समस्या,मैदान में रनिंग ट्रैक,एन एस एस के स्वयं सेवक को प्रमाण पत्र,महाविद्यालय के छात्र छात्रा के लिए ड्रेस कोड लागू करने एवं छात्र संघ कार्यालय व छात्र छात्रा के कॉमन रुम में मासिक प्रतियोगिता दर्पण,समाचार पत्र, शुद्ध पेयजल,बीसीए की पढाई, रेमिडीएल कोचिंग, रात्रि में कॉलेज कैंपस में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा एवं कॉलेज में लगे वाई फाई काम नहीं करने का मुद्दा रखते हुए निवारण की मॉग की.वहीं छात्रों की मॉग पर प्राचार्य डा.राजवंश यादव ने महाविद्यालय में चल रहे कार्य में घटिया ईट लगाने एवं अनियमितता की शिकायत पर छात्रों को आश्वासन देते हुए बताया कि महाविद्यालय द्वारा पॉच सदस्य निगरानी टीम गठित की गई है जिसमें डॉ रविंद्र श्रीवास्तव, प्रो आर के महतों,प्रो शैलैन्द्र कुमार,संजय यादव व अमित कुमार को बनाया गया है. निर्माण में गड़बड़ी पाए जाने पर समिति जाँच करके विवि को लिखेगी। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में समझौता नहीं होगा।

छात्र संघ के कार्यालय के लिए  कमरा संख्या चार को आवंटित किया गया है. साथ ही प्राचार्य ने कहा कि समाचारपत्र,मासिक पत्रिका व शुद्ध पेयजल जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.वहीं विश्व विधालय के कनीय अभियंता मो.साबिर ने बताया कि निर्माणाधीन दिवाल में प्लास्टर कर दिया गया है. शिकायत पर दिवाल तोड़कर ईट को जॉच के लिए इंन्जिनयरिंग कॉलेज  सबौर,भागलपुर भेजा जाएगा. छात्रसंघ ने कहा कि कॉलेज में छात्र प्रतिनिधि व छात्र को कर्मचारी सम्मान दे।अपमान संघ कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। सुमित ने कहा कि पूर्व में परीक्षा के दौरान कॉलेज़कर्मी ने पुलिस को बुलाकर अभाविप कार्यकर्ता को पुलिस से गिरफ्तार करवाने का  प्रयास किया है। कालेजकर्मी द्वारा विवि  छात्रसंघ महासचिव अंकुश राज के साथ अशिष्ट व्यवहार करने की बात को अभाविप ने गलत बताया है। परीक्षा फार्म भरते समय छात्र, छात्रा का अलग काउंटर बनाने की माँग किया गया।चर्चा में यह भी आया कि पूर्व प्राचार्य द्वारा नियम को ताक पर रखकर एक निजी कंपनी द्वारा अड़तीस लाख का कार्य करवाया जा रहा था जो उसके जाने के बाद बंद है। इस बारे में कुमार इणरप्राइजेज के कर्मी  ने गुरुवार को प्राचार्य से वार्ता भी किया।इसपर प्राचार्य ने कहा कि अब सारा कार्य नियमानुसार होगा।जिसके लिये नैक कार्य सहित कॉलेज विकास कार्य कि देखरेख के लिये चार सदस्य जलेश्वर सिंह, राजकिशोर महतो, प्रो शैलेन्द्र, धीरेंद्र झा को शामिल कर समिति बनाया गया है।  मौके पर अभाविप के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सुमित कुमार यादव व पंकज कुमार यादव छात्र संघ के जे पी कॉलेज अध्यक्ष राजू कुमार, महासचिव राहुल कुमार, संयुक्त सचिव मोनी कुमारी, काउंसलर रिमझिम कुमारी, विश्वविद्यालय महासचिव अंकुश राज,पुर्व अध्यक्ष अनिल रविदास,सुरज कुमार अन्य कई विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित थे.



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें