कुल पाठक

गुरुवार, 8 जून 2017

बिहार मैट्रिक बोर्ड केे नतीजे 13 या 14 जून को भी हो सकती हैं जारी, टॉपर को मिलेगा 1 लाख नकद , एक लेपटॉप एवं किंडल इ बुक

GS
बिहार स्कूल एग्जामिनेशंस बोर्ड (BSEB) मैट्रिक का रिजल्ट 15 जून से पहले कभी भी आ सकता है। बोर्ड सूत्रों की मानें तो रिजल्ट 15 जून से एक या दो दिन पहले यानी 13 या 14 जून को भी रिजल्ट आ सकता है। जिन छात्रों ने पऱीक्षा दी थी वो लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट और बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर biharboard.ac.in रिजल्ट देख सकते हैं।

दरअसल बिहार बोर्ड (BSEB) के इंटर रिजल्ट में जिस तरह टॉपर विवाद हुआ, उसके बाद बोर्ड किसी तरह की हड़बड़ी की स्थिति में नहीं है। बोर्ड से यह खबर छन कर आ रही है कि मैट्रिक में किसी तरह का विवाद नहीं हो इसके लिए फूंक फूंक कर कदम रखा जा रहा है।
आपको बता दें कि मैट्रिक टॉपरों के लिए सरकार ने पुरस्कार की पहले ही घोषणा कर रखी है। टॉपर को एक लाख नकद, लैपटॉप और किंडल इ बुक रीडर दिया जायेगा। वही दूसरे टॉपर को 50 हज़ार, लैपटॉप और इ बुक रीडर दिया जायेगा। तीसरे टॉपर को भी लैपटॉप, ई बुक के साथ 15 हज़ार दिए जाएंगे। 


मैट्रिक के टॉप 10 छात्रों को भी सम्मानित किया जायेगा। इन्हें पूर्व की भांति मिल रहे पुरस्कार दिए जाएंगे। बता दें कि मैट्रिक में जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र टॉप करते रहे हैं। पिछले साल टॉप 10 के सारे छात्र सिमुलतला के ही थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें