कुल पाठक

शनिवार, 10 जून 2017

30 जून के बाद इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप, जानें क्या आपका फोन भी है लिस्ट में

नई दिल्ली ।
व्हाट्सएप यूजर्स ध्यान दें। चुनिंदा ऑपरटिंग सिस्टम वाले मोबाइल फोन पर 30 जून के बाद व्हाट्सएप बंद हो जाएगा। कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि BlackBerry (BlackBerry 10 भी), Nokia S40, Nokia Symbian S60, Android 2.1, Android 2.2, Windows Phone 7.1, iPhone 3GS / IOS 6 फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम पर इस तारीख के बाद व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। एक नजर इसी से जुड़ी जरूरी बातों पर -
- व्हाट्सएप ने पुष्टि करते हुए कहा है कि इन ऑपरेटिंग सिस्टम पर व्हाट्सएप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने काफी पहले इसका एलान कर दिया था।
- तब कुछ यूजर्स ने विरोध भी दर्ज कराया था। इसके बाद कंपनी ने इसे कुछ समय के लिए टाल दिया था। अब कंपनी फिर इस व्यवस्था को लागू करने जा रही है।
- व्हाट्सएप की ओर से सुझाव दिया गया है कि इन फोन के यूजर्स नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर अपग्रेड कर लें। इन ऑपरेटिंग सिस्टम के अलावा अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम्स वाले यूजर्स को परेशान होने की जरुरत नहीं है।
- मालूम हो, पिछले साल मार्च में व्हाट्सएप ने कई मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट बंद करने की घोषणा की थी। इस लिस्ट में ब्लैकबेरी और नोकिया के ऑपरेटिंग सिस्टम के अलावा एंड्रायड और विंडोज OS के पुराने वर्जन भी थे।
- इस बीच Android के लिए बनाए गए WhatsApp Messenger app में कंपनी दो नए फीचर जोड़ने जा रही है। ये अपडेट Google प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं।
- इनमें से एक फीचर लाइव लोकेशन फीचर है, जिसकी मदद से यूजर अपने कॉन्टेक्स्ट के साथ अपने लोकेशन शेयर कर सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें