कुल पाठक

शुक्रवार, 2 जून 2017

बिहार बोर्ड के इंटर आर्ट्स टॉपर का रिजल्‍ट रद, FIR दर्ज ...अब होगी गिरफ्तारी

पटना । 

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा के रिजल्‍ट में नया मोड़ आया है। बोर्ड ने विवादों से घिरे आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार का रिजल्‍ट रद कर दिया है। उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी भी की जाएगी। इसकी जानकारी शुक्रवार को बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने देर शाम दी।

विदित हो कि बीते दिनों जारी बिहार बोर्ड के रिजल्‍ट के बाद इंटर आर्ट्स के टॉपर को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे थे। समस्‍तीपुर के एक स्‍कूल से परीक्षा देने वाले गणेश ने संगीत विषय से परीक्षा देकर टॉप किया था, जबकि स्‍कूल में संगीत शिक्षा की मूलभूत सुविधाएं तक नहीं हैं। हालांकि, बोर्ड चेयरमैन के अनुसार गणेश ने परीक्षा फॉर्म भरने में उम्र छिपाई है।

बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि गणेश ने बोर्ड को धोखे में रखा। उसकी उम्र 42 साल है, जबकि उसने बोर्ड का फॉर्म भरने में उम्र 24 साल दर्ज की थी। चेयरमैन के अनुसार गणेश दो बच्‍चों का पिता भी है। उम्र घटाने के लिए उसने पहले मैट्रिक, फिर इंटर की परीक्षा दी थी। गणेश ने उम्र घटाने के लिए ऐसा किया था। चेयरमैन के अनुसार गणेश की मैट्रिक व इंटर, दोनों परीक्षाओं के रिजल्‍ट रद कर दिए गए हैं।

बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि गणेश ने समस्‍तीपुर के जिस स्‍कूल से परीक्षा का फॉर्म भरा था, उसके प्रबंधन से भी स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक उत्‍तर नहीं मिलने पर विधिसम्‍मत कार्रवार्ठ की जाएगी। स्‍कूल का निबंधन भी रद होगा।

इस मामले में बिहार बोर्ड की तरफ से किसी चूक से इन्‍कार करते हुए चेयरमैन ने कहा कि परीक्षा व मूल्‍यांकन में कहीं कोई गउ़बड़ी नहीं हुई है। उन्‍होंने इंटर आर्ट्स के सेकेंड टॉपर को टॉपर घोषित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें