कुल पाठक

शुक्रवार, 8 मार्च 2019

नवगछिया : मकंदपुर चौक के समीप ट्रेक्टर से कुचल कर बालक की  दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने जम कर बवाल काटा, पुलिस कर्मियों को खदेड़ा, मीडियाकर्मी से की हाथापाई

Gosaingaon Samachar

नवगछिया : गोपालपुर थाना क्षेत्र के सिंधिया मकंदपुर चौक से सैदपुर जाने वाली 14 नंबर सड़क पर बजरंगबली मंदिर के पास शुक्रवार को एक सिमेंट लदे ट्रेक्टर के चपेट में आने से सिंधिया मकंदपुर निवासी संतोष कुमार साह के 12 वर्षीय पुत्र बिट्टू कुमार की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना के तुरंत बाद पहुंचे ग्रामीणों ने घटना स्थल पर ही सड़क जाम कर दिया और जब मौके पर पुलिस पहुंची तो पुलिस को खदेड़ कर भगा दिया. इस क्रम में कई होमगार्ड जवानों के साथ मारपीट की गयी और एक पुलिस पदाधिकारी के साथ भी गाली गलौज व बदसलूकी किया गया. आक्रोशित ग्रामीण इसके बाद मकंदपुर चौक पहुंच कर जम कर बवाल काटा. आक्रोशित ग्रामीणों ने मकंदपुर चौक पुलिस चौकी पर रखी कुर्सियों को तोड़ डाला और पुलिस कर्मियों के साथ हाथा पाई किया.


कुछ उपद्रवियों ने पुलिस कर्मियों के हथियार को भी खींचा तानी किया. इस क्रम में गोपालपुर थाना पुलिस के वाहन का शीशा तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. निजी वाहनों एक ट्रक और एक ऑटो का भी शीशा तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया. कुछ राहगीरों के साथ भी बदसलूकी की गयी. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों इस बात की तसल्ली के लिए मीडिया कर्मियों से उलझ गये कि उन्होंने उनके द्वारा उपद्रव करते हुए फोटो तो नहीं ले लिया. कुछ मिडीया कर्मियों के साथ भी बदसलूकी की गयी. इसके बाद पत्रकारों द्वारा की मामले की सूचना नवगछिया की एसपी निधि रानी और डीआईजी विकास वैभव को दी गयी तो कुछ देर बाद मौके पर नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, मुख्यालय डीएसपी अहसार अहमद के साथ नवगछिया, रंगरा, गोपालपुर, खरीक, नारायणपुर, नदी थाना, ढोजबज्जा थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. तब तक आक्रोशित ग्रामीण जो तोड़ फोड़ कर रहे थे, मौके से भाग गये थे. मकंदपुर चौक पर आजाद हिंद मोरचा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव घटना स्थल पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे थे.




स्कूल पढ़ कर घर जा रहा था बालक

जानकारी मिली है कि बिट्टू मदन अहल्या महिला महाविद्यालय के पास स्काई टच स्कूल से पढ़ कर साइकिल से घर जा रहा था. इसी दौड़ान मकंदपुर से गोपालपुर की ओर जा रहे सिमेंट लदे ट्रेक्टर नंबर बीआर 10 जीए 4692 ने बिंट्टू को बुरी तरह से रौंद दिया. घटना के तुरंत बाद उसकी मौत हो गयी थी. मौके से ट्रेक्टर चालक ट्रेक्टर छोड़ कर भागने में सफल रहा. इसके बाद एक एक कर ग्रामीण मौके पर जुटते चले गये और सड़क जाम दिया था.

घर का लाडला था बिट्टू

बिट्टू की मौत के बाद उसके परिजनों को दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. बिट्टू की मम्मी फूट फूट कर रो रही थी. उसे विश्वास नहीं हो रहा था कि चंद घंटों पहले जिस लाडले बेटे को घर से तैयार कर स्कूल भेजा, वह वापस नहीं आ पायेगा. परिजनों ने बताया कि बिंट्टू काफी होनहार बालक था. वह पढ़ाई भी बहुत ही अच्छा था. परिजनों को उससे काफी उम्मीदें थी. बिंट्टू से बड़ा भाई गोविंद और उसकी बहन का रो रो कर बुरा हाल था. घर में सबसे छोटा होने के कारण बिट्टू सबका प्यारा था. उसकी हर एक जिद चल जाती थी.



नवगछिया एसपी ने कहा उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई

नवगछिया की एसपी निधि रानी ने कहा कि घटना के जिम्मेदार ट्रेक्टर चालक पर कानून संगत कार्रवाई की जायेगी. साथ ही उपद्रव करने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जायेगा. नामजद प्राथमिकी दर्ज की जायेगी और कार्रवाई भी की जायेगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें