कुल पाठक

मंगलवार, 11 अप्रैल 2017

भागलपुर: अब खंडित प्रतिमा को देख भड़का लोगों का गुस्सा, पुलिस की गश्त जारी

भागलपुर । 

हबीबपुर थाना क्षेत्र के अम्बे पोखर स्थित हनुमान जी की प्रतिमा खंडित होने के कारण सुबह से इलाके में काफी तनाव व्याप्त है। सुबह मंदिर की प्रतिमा खंडित होने की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में आसपास के लोग मौके पर जुट गए थे। बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है।

डीएसपी विधि व्यवस्था राजेश सिंह प्रभाकर, उत्पाद अधीक्षक विजय शंकर दुबे, मोजाहिदपुर, हबीबपुर, बबरगंज, विवि, कोतवाली समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर कैम्प कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्थिति तनाव में लेकिन नियंत्रण में है।

गौरतलब हो कि 26 जनवरी को इसी पोखर में जिला प्रशासन की लापरवाही से हंगामा बरपा था। पुलिस पब्लिक के बीच लगभग 50 राउंड गोली चली थी। इलाके के दो समुदाय भी आपस मे उलझ गए थे। काफी मशक्कत के बाद शांति समिति की बैठक बुलाई गई थी जिसके बाद मामला नियंत्रण में हुआ था।

उस समय बैठक में जिला प्रशासन ने आश्वाशन दिया था कि जमीन की घेराबंदी जल्द कर दी जाएगी मगर अभी तक वहां कोई ऐसी व्यवस्था नही हुई है। मंदिर की सुरक्षा-व्यवस्था पर कितनी बार सवाल उठा है लेकिन आज प्रतिमा के खंडित होने के बाद लोगों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया था।

×
अभी फिलहाल मूर्ति की मरम्मत कर पूजा अर्चना की जा रही है। मूर्ति खंडित होने कर पीछे लोग तरह तरह की अफवाहें उड़ा रहे हैं। अभी भी मंदिर के आसपास लोग जूटे हुए हैं। पूजा अर्चना के बाद मामला अभी नियंत्रण में है। इलाके को लोगों में जिला प्रशासन के खिलाफ काफी आक्रोश है। लोगों मांग है कि जमीन की घेराबंदी बांस से फिलहाल करा दी जाय अन्यथा कभी भी मामला भड़क सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें