कुल पाठक

शुक्रवार, 21 अप्रैल 2017

भागलपुर में भी आईपीएल के हर बॉल-विकेट पर लग रहा सट्टा

भागलपुर :
आईपीएल के रोमांच के बीच शहर में धड़ल्ले से सट्टा कारोबार फल-फूल रहा है। बड़े होटल तो क्या, चाय दुकानों से लेकर पान-सिगरेट की गुमटियों तक से सट्टे लगवाए जा रहे हैं। लोकल बुकी इन्हीं जगहों से डील करते हैं और हर दिन लाखों रुपये का अवैध कारोबार होता है।
इन सट्टा कारोबारियों का कोलकाता, दिल्ली व मुंबई में बैठे बड़े-बड़े बुकी से संपर्क हैं। वही इन सट्टा कारोबारियों के पैसों को बाजार में उतारते हैं। यह आईपीएल के खुमार का ही नतीजा है कि इन सट्टा कारोबारियों को बड़े पैमाने पर ग्राहक भी मिल रहे हैं। शहर में सट्टा कारोबार तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।
सूत्रों की मानें तो पांच अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल सीजन-10 में हर मैच में लाखों रुपये का दांव खेला जा रहा है। शहर का सट्टा बाजार अन्य वर्षों के मुकाबले ज्यादा गुलजार है। वजह यह कि लोग मोबाइल पर लाइव टीवी के जरिए आसानी से मैच देखकर कहीं से भी फोन कर सट्टा लगा ले रहे हैं। मैच के हर गेंद से लेकर विकेट और मैच जीतने-हारने तक पर फोन कर भरोसे के लोकल बुकी से सट्टा लगवाते हैं।
कमजोर टीम पर दांव तो ज्यादा मुनाफा
सूत्र बताते हैं कि आईपीएल मैच के दौरान जो जितने रिस्क के साथ सट्टा लगाता है, उसे उतना ही मुनाफा दिया जाता है। जैसे पिछले आईपीएल सीजन्स के दौरान सबसे कमजोर रही टीमों या खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन पर सट्टा लगाने वालों को ज्यादा मुनाफा दिया जाता है। वहीं, अच्छा खेल रही टीमों के अच्छे प्रदर्शन पर सट्टा लगाने के एवज में कम मुनाफा दिया जाता है। इसके अलावा मैच जैसे-जैसे समाप्ति की ओर बढ़ने लगता है, वैसे ही सट्टा में मुनाफे के पैसे भी कम होने लगते हैं।
अधिकारी बोले
सिटी डीएसपी शहरयार अख्तर ने बताया कि अभी तक शहर में लग रहे सट्टे की जानकारी नहीं मिली है। मामला संगीन है। इस बाबत पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए जाएंगे। सूचना मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें