कुल पाठक

शुक्रवार, 14 अक्तूबर 2016

नवगछिया : भगवान से मौत मांग रही लक्ष्मी को नवगछिया प्रभात खबर नें दिलाई जीवन दान

GS:
कहतें हैं कि जीवन देनें वाले से ज्यादा बड़ा जीवन बचानें वाला होता हैं । नवगछिया की धरती पर आज पुनः दैनिक अखबार प्रभात ख़बर की टीम ने नवगछिया की एक बेटी को जीवन दान दिलवा दिया । बात कुछ इस तरह की हैं कि  नवगछिया प्रखंड के कोसी पार कदवा दियारा पंचायत के बगडी टोला कदवा निवासी गजाधर मंडल के पुत्री लक्ष्मी कुमारी (16 वर्ष ) भगवान से मौत मांग रही थी ।
लक्ष्मी का कहना था कि  ऐसी जिंदगी से मौत ही बेहतर है । हर कोई लक्ष्मी को देख कर सिहर जाता था । महज  तीन साल पहले मासूम दिखने वाली लक्ष्मी को देखकर कोई भी हाय काट रहा था ।
महज तीन सालों से मुंह में मांसवृद्धि की बीमारी ने लक्ष्मी की जिंदगी को दोजख बना दिया । जिंदगी और मौत से लड़ रही लक्ष्मी के पिता ने बताया था कि  करीब तीन वर्ष से लक्ष्मी को ऐसी भयावह बीमारी के चपेट में थी जिसका  कई जगहों पर इलाज कराया पर ठीक नहीं हो पा रहा है ।  मुंह के अंदर तालु से बढ कर बाहर निकले इस मांस को एक बार चिकित्सको से कटवाए भी थे, लेकिन फिर यह बढकर बाहर निकल गया । इन दिनों लक्ष्मी ठीक से बोल भी नहीं पा रही है. इसे खाना खाने और पानी पीने में भी परेशानी थी ।  गरीब परिवार में जन्मे लक्ष्मी बहन में अकेली है ।

कुछ समय  पहले लक्ष्मी की व्यथा पर प्रभात खबर नवगछिया की टीम नें लक्ष्मी की व्यथा को प्रमुखता से अख़बार के पहलें पन्ने पर जगह दी । इसके बाद भागलपुर जिला स्वास्थ्य विभाग टीम हरकत में आयी ।  भागलपुर के जेएलएनएमसीएच. में लक्ष्मी का इलाज किया जा रहा था ।

आज शुक्रवार 14 अक्टूबर को भागलपुर में विशेष सिविल सर्जन के देख रेख में लक्ष्मी के मुख का सफल आपरेशन किया गया । ऑपरेशन में मुँह पर बढ़ें मांस को काट कर बाहर कर दिया गया ।
सफ़ल आपरेशन सुनतें ही नगरवासियों नें थोड़ी चैन की साँस ली हैं । लक्ष्मी के लिए कई लोगों ने भगवान को नमन किया हैं ।

युवा क्लव गोसाईं गाँव नें लक्ष्मी व उसके परिवार को उसकी नई जीवन हेतु बधाई  दिया है तो वही प्रभात ख़बर नवगछिया टीम के सभी सदस्यों साथ ही मोहन जी के लिए तालियां बजा कर सबों का  अभिवादन किया हैं ।
युवा क्लव के पूर्व  संयोजक अमरनाथ झा ने कहा कि ऐसे लोगों पर हम सभी गर्व करतें हैं जो किसी को दुबारा जीवन दें दे या दिला दें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें