कुल पाठक

शुक्रवार, 28 अक्तूबर 2016

डिबुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस : नवगछिया के एक युवा नें बयां की दास्तां, पढनें के बाद आप भी हो जायेगें हैरान

GS:
नवगछिया अनुमंडल के मुख्य बाजार निवासी विश्वास कुमार शर्मा पिता राधे श्याम शर्मा PNR No. 2704828161, गत 25 अक्टूबर 2106 रविवार को नई दिल्ली - डिबुगढ़ डाउन राजधानी एक्सप्रेस में नई दिल्ली में गुवाहाटी जाने के लिए सवार हुए ।
संध्या में नाश्ता आया जिसमें कचौड़ी व ब्रेड मिली जो काफ़ी ही घटिया किस्म की थी। रात्रि में भी बहुत ही ख़राब भोजन दिया गया मगर भूखें होनें के कारण मजबुरन उसे खाना पड़ा । तबियत रात में खाना खानें के थोड़ी देर बाद ही बिगड़ने लगी। मगर किसी तरह रात गुजारी वो भी रात - भर मच्छर से कटवा कर । सुबह - कम्पार्टमेंट में बिना सफाई के बदबू व रात्रि के घटिया किस्म के खाना के कारण कई उल्टी हो गयी। मौकें पर पानी की व्यवस्था भी बिलकुल अच्छी नहीं थी। विश्वास नें CLEAN लिखकर मैसेज किया ।
 थोड़ी देर बाद क्लीनिंग विभाग का एक मात्र कर्मचारी आया और जोर - जोर से चिल्लाकर विश्वास को ही डांटने लगा और कहा मैनेज हम अकेले कितना करेंगें मैनेज कीजिये इतना कह कर चलता बना । काफ़ी परेशान होनें पर कई बार शिकायत की   प्रयास करनें के बाद, एक रेलवे कर्मचारी आया और काफी बहस करनें लगा पैसेंजर्स को केश में फ़साने को डराने लगा कंपार्टमेंट के लोग परेशान होनें लगे थक हार कर विश्वास डर से गौछारी के पास चैन खिंच दी जिससे गाड़ी रुक गयी और ट्रेन गार्ड व अन्य कर्मचारी पास में आए । विश्वास कुमार शर्मा ने अपनी पूरी बात बताई मगर गार्ड व रेल कर्मचारी भी विश्वास कुमार के साथ उलझ गए, गाली गलौज के साथ दुष्व्यव्हार करनें लगा । आखिरकार गौहाटी जानें वाले विश्वास को 26 अक्टूबर सोमवार को नवगछिया स्टेशन में ही परिवारजनों के कहने पर उतरना पड़ गया। परिवारजनों को प्रीतम हत्या कांड की याद आ गयी, उन्होंने उसे हर हाल में नवगछिया उतरने को कह दिया। डरा सहमा युवा भी नवगछिया में अपनी यात्रा को समाप्त कर दिया।
विश्वास नें नवगछिया रेलवे पुलिस बल में रेलवे कर्मचारी द्वारा दुर्व्यवहार व गाली गलौज करनें के संबंध में आवेदन दिया हैं । 
विश्वास् के अलावे कई यात्रीयों ने राजधानी एक्सप्रेस में सुविधा में नाम पर काफ़ी घटिया खाना, अव्यवस्था व शिकायत करनें पर दुर्व्यवहार की शिकायतें आ रही हैं । अगर विभाग ने कार्यवाही नहीं तो जल्द ही इस ट्रेन के खिलाफ  आंदोलन किया जायेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें