कुल पाठक

शनिवार, 13 मई 2017

भागलपुर : पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने प्राध्यापक के  खिलाफ, सड़क पर मचाया उत्पात, मची रही खलबली

भागलपुर

 जिले राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, बरारी के छात्रों नें कॉलेज में अव्यवस्था के खिलाफ शनिवार को जमकर उत्पात मचाया। आगजनी कर बरारी-तिलकामांझी मुख्य मार्ग ढाई घंटे सुबह 10.30 बजे से दोपहर एक बजे तक जाम रहा। मुख्य मुद्दा कॉलेज में कार्यरत अतिथि प्राध्यापक रंजन कुमार के द्वारा छात्रों का आर्थिक शोषण करने, ट्यूशन पढ़ने के दबाव बनाने, प्रायोगिक परीक्षा में कम अंक देने का है।

छात्र पृथ्वी यादव ने बताया कि रंजन कुमार कॉलेज में अतिथि प्राध्यापक हैं। कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्ओं को अपने यहां ट़यूशन पढ़ने के लिए दबाव बनाते थे। तैयारी नहीं होने वाले छात्रों को प्रायोगिक परीक्षा में कम दिया जाता है। अपने यहां ट्यूशन पढ़ने छात्रों को दो सौ में 194-198 अंक दिया जाता है। वहीं अन्य छात्रों को 100-107 अंक दिया जाता है। छात्रा स्वीटि कुमारी ने बताया कि प्रायोगिक कॉपी जमा लेने के लिए आवास पर बुलाते हैं। सामान्य छात्रों का कॉपी लेकर ट्यूशन पढ़ने वाले छात्रों को दे देते हैं। इंटरनल परीक्षा का प्रश्न पत्र ट्यूशन पढ़ने वाले छात्रों को दो-तीन घंटा पहले उपलब्ध करा दिया जाता है। मिथिलेश कुमार ने बताया इंजीनियरिंग स्ट्रीम होने के बाद भी वर्कशॉप नहीं खुलता है।
प्रधानाचार्य की कार्यशौली पर छात्रों ने उठाये सवाल
कैंपस में हंगामा होता रहा। मौके पर पुलिस पहुंची। लेकिन न तो कोई शिक्षक न ही कोई कर्मचारी न प्रधानाचार्य जवाहर लाल राय मौके पर पहुंचे। कॉलेज के मुख्य भवन में ताला लगा रहा। पुलिस को पटना में होने का मैसेज भेजा गया। वहीं छात्रों ने बताया कि वे अपने क्वार्टर में ही हैं। छात्रों ने बताया कॉलेज प्रधानाचार्य के संज्ञान में सभी बातें होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।
 
पुलिस के हस्तक्षेप के बाद हटा जाम
घटना की सूचना मिलने के बाद बरारी थाने से पुलिस पहुंच गयी। प्रारंभ में समझाने के बाद भी छात्र नहीं माने। इसके बाद साढ़े बारह के करीब थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार मौके पर पहुंचे। थानाध्यक्ष के द्वारा बार-बार समझाने पर भी छात्र प्रधानाचार्य को बुलाने की मांग कर रहे थे। काफी दबाव बनाने के बाद दोपहर एक बजे जाम हटा। जाम हटने के बाद इंस्टपेक्टर विजय कुमार, रैफ के जवान मौके पर पहुंचे। जाम हटने के बाद निगम का टैंकर लाकर पानी डालकर आग बुझाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें