कुल पाठक

शुक्रवार, 19 मई 2017

बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 अब 11 जून को नहीं  29 जून को , पढ़िए पूरी ख़बर

पटना :

बिहार में शिक्षकों की भर्ती के लिए होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया गया है। पहले यह परीक्षा 11 जून को होने वाली थी, जो अब 29 जून को होगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि बिहार प्रारंभिक शिक्षक (प्रशिक्षित) पात्रता परीक्षा 2017 का आयोजन 29 जून 2017  को किया जायेगा।

टीइटी की परीक्षा का आयोजन पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार 11 जून 2017 को किया जाना था, लेकिन उस दिन राज्‍य के कई जिलों के विभिन्‍न परीक्षा केंद्रों पर पूर्व निर्धारित DCECE 2017 की परीक्षा व कर्मचारी चयन आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसलिए तिथि में बदलाव किया गया है।

बिहार बोर्ड ने शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की  प्रक्रिया 6 अप्रैल से शुरू की थी। इसके लिए बोर्ड ने 23 मार्च 2017 को इसकी तिथि घोषणा की थी। इस बार एग्जाम के लिए इस बार ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था की गई है।

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जायेंगे। अभ्यर्थी  वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस बार परीक्षा में शामिल होने के लिए सिर्फ टीचर ट्रेंड को ही आवेदन करने का मौका दिया गया था। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को आधार कार्ड या वोटर आइडी कार्ड लेकर जाना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें