कुल पाठक

गुरुवार, 11 मई 2017

पूर्णिया: आखिर कलयुग में ही पुलिस ने बरामद की 50 करोड़ की भगवान राम, सीता और हनुमान की बहुमूल्य मूर्ति

नवगछिया ;टिकपट्टी/ पूर्णिया,

पूर्णिया पुलिस की कड़ी मेहनत के बदौलत कलयुग में ही  टीकापट्टी से एक माह पूर्व चोरी गयी भगवान राम, सीता और हनुमान की मूर्तियों को बरामद कर अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा किया है। गायब भगवान लक्ष्मण की मूर्ति पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी पुलिस के पास है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी ने पत्रकारों को बताया कि बरामद अष्टधातु की मूर्तियों की कीमत कस्टम विभाग के अधिकारियों ने अंतराष्ट्रीय बाजार में 50 करोड़ से अधिक बतायी है।

टीकापट्टी पुलिस मूर्ति चोरी मामले में पहले ही कटिहार जिले के फलका चांदपुर के संजीव कुमार और पूर्णिया मधुबनी के दयानंद पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एसपी ने बताया कि पिछले 10 अप्रैल की रात टीकापट्टी क्षेत्र के लंकाटोला स्थित ठाकुरबाड़ी से प्राचीन चार मूर्ति (श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान) की चोरी हो गयी थी।
इसके खुलासे के लिए एक टीम गठित की गई। टीकापट्टी से मूर्तियां चुराने के बाद चोरों ने जिले के बनियापट्टी के रहने वाले अपराधी पुलकित ऋषि से सम्पर्क कर मूर्तियों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में खपाना चाहा।
पुलकित ऋषि का अंतराष्ट्रीय मूर्ति तस्कर से पूर्व से ही संपर्क रहा है। इसी दौरान पुलकित ऋषि नेपाल सीमा पर लक्ष्मण की एक मूर्ति के साथ एसएसबी के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में पता चला कि बरामद मूर्ति टीकापट्टी से चोरी की गई है। फिर गठित टीम ने पुलकित ऋषि से पूछताछ कर मूर्ति चोरी में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की।
एसपी ने बताया कि बीती रात पुलिस की बढ़ती दबिश से घबराकर चोर शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम गेट के समीप तीनों मूर्ति को छोड़कर फरार हो गये। पुलिस अप्राथमिकी अभियुक्त शिव शंकर मेहता और अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सधन छापेमारी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें