कुल पाठक

बुधवार, 3 मई 2017

ख़ुशख़बरी : भगलपुर जिलें में अब जमीन का म्यूटेशन व एलपीसी होगा ऑनलाइन 

भागलपुर
अब दाखिल-खारिज (म्यूटेशन) और भू स्वामित्व प्रमाण पत्र (एलपीसी) ऑनलाइन होंगे। बुधवार से इसकी शुरूआत जिला मुख्यालय के सबौर से हो रही है।

यह जानकारी अपर समाहर्ता हरिशंकर प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि जिले में सदर अंचल में सबसे पहले काम होगा। सबौर के बाद जगदीशपुर और नाथनगर में सभी जमाबंदियों की डाटा इंट्री होगी। मंगलवार को अधिकारियों के साथ बेल्ट्रान के डाटा इंट्री ऑपरेटर को वीसी के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया। एडीएम ने कहा कि दस कंप्यूटर ऑपरेटर दस गांवों की इंट्री करेंगे। जिन गांवों की जमीन की ऑनलाइन इंट्री होगी, उसकी तिथि भी तय कर दी गई है। एक गांव की इंट्री करने में चार दिनों का समय दिया गया है। इस मुद्दे पर डीएम ने इस कार्य के लिए बैठक भी की है। सभी डाटा इंट्री ऑपरेटरों को दस बजे एनआइसी में पहुंचने का निर्देश दिया गया है।

सरकार ने तीन अंचलों की मॉनीट¨रग के लिए नोडल पदाधिकारी भी बनाए हैं। सबौर अंचल के लिए अपर समाहर्ता, जगदीशपुर के लिए डीसीएलआर व नाथनगर के लिए जिला भू अर्जन पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं। ये अधिकारी जिन गांवों की इंट्री हो गई है उसकी समीक्षा करेंगे। इसमें जो कठिनाई आएगी उसे दूर किया जाएगा। अभी एक अंचल में दस गांव का चयन किया गया है। डाटा इंट्री ऑपरेटरों के कार्य में राजस्व कर्मचारी सहयोग करेंगे। पटना से एनआइसी के संजय कुमार ने विस्तृत जानकारी वीडियो

कांफ्रेंसंग में दी। वीडियो कांफ्रेंिसंग व बैठक में वरीय उप समाहर्ता अमलेंदु कुमार सिंह भी थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें