कुल पाठक

गुरुवार, 11 मई 2017

गली-मोहल्लों में बनेगें विभीषण और रहेंगें गुप्तचर , बताएंगें आखिर घरों में छिपकर कौन पी रहा शराब : एसएसपी भागलपुर

Bhagalpur

जिलें के सभी छोटे-बड़े घरों और होटलों में चोरी छिपे शराब पीने वालों की टोह लेने के लिए पुलिस अब गली-मोहल्लों में गुप्तचर तैयारी करेगी , तथा घरों में विभीषण तैयार होंगे । इन गुप्तचरों की सूचना पर पुलिस छापेमारी कर नकेल सकेगी। वहीं, शराब तस्करी में यदि पुलिसकर्मियों की सांठगांठ सामने आई तो पहले निलंबन और फिर 15 दिनों के भीतर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।
पूर्ण शराबबंदी के बाद भी तस्करी और शराब पीने वालों पर पूरी तरह नकेल नहीं कसे जाने पर बुधवार को मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई थी। इसके बाद गुरुवार को ही एसएसपी मनोज कुमार ने समीक्षा बैठक कर नई रणनीति तैयार की और थानेदारों व पुलिसकर्मियों को हिदायत जारी की।
बैठक में बताया गया कि सूचनाएं मिल रही हैं कि लोग घरों में छिपकर शराब पी रहे हैं और खाली बोतल डस्टबिन या नाले में फेंक देते हैं। कई होटलों के बारे में भी ऐसी शिकायतें आ रही हैं। इन सभी पर नकेल कसी जाएगी। इसके अलावा शराब की होम डिलेवरी करने वाले लोगों पर नजर रखने और उसकी धरपकड़ के लिए भी पुलिस टीम की ड्यूटी लगाई जाएगी।
ऐसे जानकारियां जुटाएंगे मुखबिर
गुप्तचर मोहल्ले और टोलों के लोगों से संपर्क कर शराबियों की जानकारी जुटाएगी। मोहल्ले के कौन-कौन लोग शराब पीते हैं और इनके पीने का अड्डा कहां-कहां है। घर में किस स्थान पर बैठकर शराब पीते हैं। विस्तृत सूचना जुटाने के बाद रेकी कर इसकी जानकारी पुलिस तक पहुंचाई जाएगी। उसके बाद पुलिस छापेमारी करेगी।
एसएसपी के दो टूक, बंद कराएं गोरखधंधा
एसएसपी ने पुलिसकर्मियों से दो टूक कहा है कि अपने-अपने क्षेत्र में शराब के अवैध कारोबार में लगे तस्करों की जानकारी जुटाकर उनके नेटवर्क को धवस्त करें। अभी कार्रवाई करने के लिए मौका दिया जा रहा है। समय रहते यदि गोरखधंधा पर लगाम कस ली गई तो ठीक, वरना सांठगांठ सामने आने पर गाज गिरनी तय है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें