कुल पाठक

सोमवार, 15 मई 2017

जमुई में मिड डे मील खाने से 65 बच्चे बीमार, मिली छिपकली

जमुई :

एक छात्रा को सदर अस्तपाल में स्लाइन चढ़ाते स्वास्थ्य कर्मी

जमुई के सदर प्रखंड के चौडीहा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय इकेरिया में सोमवार को एमडीएम का भोजन खाने से 65 बच्चे बीमार हो गए। सभी बीमार स्कूली बच्चों को सदर अस्पताल लाया गया जहां बच्चों का प्राथमिक उपचार किया गया। जबकि दो बच्चे को स्लाइन भी चढ़ाया गया।
वहीं घटना की सूचना मिलते ही डीइओ सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा, सीओ संजय कुमार सिंह और नगर थाना के एसआई अरविंद कुमार, सुभाष कुमार सिंह, राकेश कुमार गुप्ता सहित अन्य अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे और बीमार बच्चे की जानकारी प्राप्त की। उक्त भोजन का सैंपल नगर थाना की पुलिस ने जब्त कर लिया है। जानकारी के अनुसार दयावती एनजीओ के द्वारा लगभग 62 स्कूल में एमडीएम का भोजन दिया जाता है।
प्रति दिन के भांति ही सोमवार को दयावती द्वारा एमडीएम का भोजन सभी स्कूलों सहित उत्क्रमित मध्य विद्यालय इकेरिया में भी दिया गया। स्कूली में उपस्थित अधिकांश बच्चे ने एमडीएम का भोजन भी किया। इस दौरान कुछ बच्चे जब भोजन लाने गए तो देखा कि सब्जी में एक मरी हुई छिपकली पड़ी है। बच्चे ने जब इसकी जानकारी अन्य बच्चों को दी। छिपकली के गिरने की बात आग की तरह पूरे गांव में फैल गयी। इस दौरान वर्ग छह में पढ़ने वाली कुमकुम कुमारी व एक अन्य को उल्टी होना शुरू हो गया।
परिजनों ने दोनों बच्ची को बाइक पर सवार कर सदर अस्पताल लाए जहां दोनों का इलाज किया गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल से एक एम्बुलेंस भेज कर सारे बच्चों को सदर अस्पताल लाया गया जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया गया। इमरजेंसी में तैयान डा. मृत्युजंय कुमार पंडित ने बताया कि सभी बच्चे सामान्य है। डीइओ सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने कहा कि सभी बच्चे की स्थिति सामान्य है।
भोजन में छिपकली कैसे पहुंची यह जांच का विषय है। फिलवक्त पुलिस ने उक्त भोजन का सैंपल ले लिया है लैब में उक्त भोजन का जांच किया जाएगा। बीमार बच्चों में विकास कुमार, सौरभ कुमार, सचिन कुमार, सिंटू कुमार, राज कुमार, खुशी कुमारी, कुमकुम कुमारी, रौशनी कुमार सहित अन्य बच्चे शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें