कुल पाठक

सोमवार, 1 अप्रैल 2019

आइटीबीपी सैन्य पुलिस में रंगरा के किसान पुत्र चंदन कुमार ठाकुर ने चयनित होकर रंगरा का किया नाम रौशन

Gosaingaon Samachar

आइटीबीपी सैन्य पुलिस में प्रखंड क्षेत्र के रंगरा निवासी किसान बालमुकुंद ठाकुर के बड़े पुत्र चन्दन कुमार ठाकुर ने इस्पेक्टर पद पर चयनित होकर रंगरा का नाम रौशन किया है. चंदन के आइटीबीपी में इंस्पेक्टर पद पर चयनित होने के बाद रंगरा गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है.
 इस बात की सूचना मिलने के बाद एक ओर जहां चंदन के पिता बालमुकुंद ठाकुर एवं उनके भाइयों को गांव के लोगों के द्वारा बधाई दी जा रही है.
वहीं दूसरी ओर अपने ड्यूटी पर तैनात चंदन के दर्जनों मित्रों के द्वारा मोबाइल एवं व्हाट्सएप के जरिए उन्हें शुभकामनाएं दी जा रही है. बताते चलें कि चंदन के पिता पेशे से एक साधारण किसान है. जिन्होंने अपने मेहनत मजदूरी के बल पर अपने पुत्र को मुकाम तक पहुंचाया. बताया जा रहा है कि चंदन ने भी काफी गरीबी में पल बढ़ कर  उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है. इन्होंने वर्ष 2004 में तेज नारायण उच्च विद्यालय रंगरा से मैट्रिक की परीक्षा पास की और 2006 में इंटर एवं 2009 में स्नातक की परीक्षा जीबी कॉलेज नवगछिया से पास की. सबसे पहले इनका चयन 2013 ईस्वी में सीएपीएफ के आइटीबीपी में सब-इंस्पेक्टर के पद पर हुआ. दिसंबर 2016 से अबतक एनडीआरएफ के बठिंडा वाहिनी में पदस्थापित थे. 1 अप्रैल 2019 को आइटीबीपी में इंस्पेक्टर के पद पर इनका चयन हुआ. एनडीआरएफ में रहते हुए इन्होंने बिहार एवं केरल में आई बाढ़ बचाव कार्य में काफी सराहनीय एवं महत्वपूर्ण कार्य किया. इसके लिए विभाग की ओर से इन्हें सम्मानित भी किया जा चुका है. यही कारण रहा कि अमरनाथ यात्रा में यात्रियों के बचाव के लिए वर्ष 2017 व 2018 में बचाव दल के साथ तैनात था. इसमें भी इनकी काफी प्रशंसनीय भूमिका रही.



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें