कुल पाठक

सोमवार, 25 फ़रवरी 2019

⚡जेपी कॉलेज नारायणपुर के प्राचार्य की नजर में कॉलेजकर्मी चोर है⚡कालेजकर्मी को गाली देता है प्राचार्य⚡छात्राओं के शुभचिंतक हैं  प्राचार्यकि चतुर्थवर्गीय कर्मी को प्राचार्य  करता है बेइज्जत⚡जांचोपरांत होगी कार्यवाही - कुलपति

Gosaingaon Samachar
राजेश  भारती की रिपोर्ट

नारायणपुर (नवगछिया): जेपी कालेज नारायणपुर के प्राचार्य डॉ बिभांशु मंडल का विवादों से चोली दामन का साथ है। हर कालेज में यह विवादों के घेरे में रहा है।जेपीकालेज नारायणपुर में शिक्षकेत्तरकर्मी  ने श्री बिभांशु मंडल के व्यवहार से क्षुब्ध होकर प्राचार्य के बिगड़े बोल, अभद्र भाषा के खिलाफ मोर्चा खोल  दिया है। कालेजकर्मी ने इस बारे में तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति,विवि कुलसचिव,विवि शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के सचिव,
 संबंधित अधिकारी को आवेदन दिया है। जिसमें कहा गया है कि महिलाकर्मी व एक अनुसूचित जाति के कर्मी को प्राचार्य द्वारा गाली देकर पप्रताड़ित किया जाता है । इस बारे में कालेजकर्मी ने महाविद्यालय शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ को आवेदन दिया।इसपर प्राचार्य से संघ ने बातचीत किया जो बेनतीजा रहा। इसके बाद  प्राचार्य ने वैसे कर्मी को बदले की भावना से टारगेट करके कालेज में गाली देकर प्रताड़ित करने लगता है। रोज महाविद्यालय पहुंचते ही जोर जोर से कालेजकर्मी पर चिल्लाकर कालेज की शांति को भंग करके   चतुर्थवर्गीय कर्मी पर दबाव बनाकर काम करवाता है।प्राचार्य की नजर में सभीकर्मी  चोर है।कुलपति को दिये गए आवेदन में चौदह बिंदु पर जाँच कर कार्यवाही की माँग किया गया है।
 जिसमें कहा गया है कि प्राचार्य द्वारा महाविद्यालय के संस्थापक की प्रतिमा लगवाने के लिये,छात्रों से उपस्थिति, जाँच परीक्षा के नाम पर अवैध उगाही करवाया गया है। कर्मी को डरा धमकाकर छात्रों से अवैध राशि वसुलवाय गया है । छात्रों से ली गई राशि व कालेज निधि से खरीदे गए गमला,ईंट, बालू,लकड़ी,पानी का मोटर,इन्वर्टर अपनी गाड़ी से घर ले जाते हैं। प्राचार्य छात्राओं के प्रति ज्यादा मेहरबान हैं तभी तो गौरक़ानूनी तरीके से छात्रा का काम करवाने के लिये कर्मी पर दबाव बनाता है। छात्र को डांट कर भगा दिया जाता है जिससे कर्मी औऱ छात्र के बीच टकराव होता है। प्राचार्य अपने कक्ष में दबंग को बैठाकर कर्मी पर दबाव बनाकर नियम के विपरीत कार्य करवाता है। ऐसा कार्य नहीं करने पर वैसे कर्मी को प्रताड़ित करता है। परेशान करने के लिए कर्मी को चार से पांच दिनों में बेवजह  विभागीय स्थान्तरण करते हैं। महिलाकर्मी व दलितकर्मी के साथ शोषण व उत्पीड़न के समतुल्य व्यवहार किया जाता है। प्राचार्य अपने कक्ष में  छात्रों को कुर्सी पर बैठाकर कालेजकर्मी को  खड़ा रखकर बेइज्जत करता है। हमेशा धमकी देता है कि मेरी पहुँच राज्यपाल तक है। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। कर्मी के साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए निलंबन की धमकी देता है।।इस बारे में प्राचार्य डॉ बिभांशु मण्डल ने कहा कि सारे आरोप गलत है, वैसे इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।
कर्मचारी ने कहा है कि यदि विवि ने 27 फरवरी तक पद से श्री मंडल को जाँच करके नहीं हटाता तो 28 फरवरी से कालेज में तालाबंदी करके कालेजकर्मी हड़ताल करेंगे।
इस बारे में कुलपति  लीला चंद साहा ने कहा की आवेदन प्राप्त हुआ है। आरोपों की जांच की जा रही है। प्राचार्य से स्पष्टीकरण पूछा गया है। जबाव मिलने पर कार्यवाही होगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें