कुल पाठक

मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

ख़रीक : चापाकल के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से दो वर्षीय बालक की मौत

Gosaingaon Samachar
नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत 
खरीक के विशवपुरिया गांव में चापाकल के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से मंगलवार को मानस सिंह के दो वर्षीय पुत्र शिवम की मौत हो गई। शिवम ढोढिया पंचायत की मुखिया नीलम देवी का पोता था। इस घटना से मुखिया परिवार में कोहराम मच गया।

गांव में सरकारी चापाकल निर्माण का कार्य चल रहा है। इसके लिए सड़क किनारे मजदूरों द्वारा मिट्टी की खुदाई की गई है। खुदाई के बाद एक बड़ा गड्ढा बन गया है, जिसमें पानी भरा है। मंगलवार की सुबह गांव के कुछ बच्चे उसी गड्ढे में खेल रहे थे। इसी बीच गड्ढे के ऊपर की मिट्टी सरकने लगी, जिसकी चपेट में आकर शिवम नीचे दब गया। यह देख बाकी बच्चे वहां से भाग निकले। शिवम के घर नहीं पहुंचने पर जब परिजन ने खोजबीन शुरू की तो दो घंटे बाद वह गड्ढे में मृत पाया गया। पुलिस ने आकर शव को गड्ढे से बाहर निकला।

पीडि़त परिजन और ग्रामीणों ने चापाकल निर्माण करा रही एजेंसी को घटना का जिम्मेदार बताया है। घटना से शिवम की मां रानी देवी समेत अन्य परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। रानी के दो पुत्रों में शिवम में सबसे छोटा था। उसकी दो बहन भी हैं। मुखिया प्रतिनिधि रमेश सिहं ने कहा कि नदी थाना में केस दर्ज करा कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पीडि़त परिवार को आपदा के तहत मिलने वाली सहायता राशि के लिए अंचलाधिकारी से बात की गई है। ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार को चार लाख रुपया मुआवजा देने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें