कुल पाठक

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019

नवगछिया : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नगर पंचायत के वार्ड पार्षदों, सावित्री पब्लिक स्कूल सहित बाल भारती के बच्चों द्वारा संयुक्त रूप से जागरूकता रैली निकली

Gosaingaon Samachar

आज नौगछिया में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नगर पंचायत नौगछिया के वार्ड पार्षदों, बाल भारती विद्यालय और बाल भारती स्कूल एवं सावित्री पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा संयुक्त रूप से एक जागरूकता रैली निकाली गई जो नौगछिया बाजार के मुख्य मार्ग से होते हुए रेलवे स्टेशन के गोलम्बर में जा के समाप्त हुई। बच्चों के द्वारा महाराज जी चौक, दुर्गा स्थान चौक और रेलवे स्टेशन गोलम्बर पर सड़क सुरक्षा से संबंधित नाटक प्रस्तुत किया गया जो बहुत ही उम्दा और सत्य को प्रकट करने वाला था, कि कैसे एक छोटी सी लापरवाही का अंजाम पूरे परिवार को एक सदस्य के खो देने का होता है और पूरा परिवार शोक संतप्त हो जाता है।रैली के दौरान बिना हेलमेट के बाइक चालकों को गुलाब का फूल दे कर हेलमेट के महत्व को बताया गया और उसके इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया गया।
आज की रैली में समाजसेवी डब्लू यादव , राम कुमार साहू , अजय रुंगटा, नगर थानाध्यक्ष लालबहादुर, CO साहब, मौसम बाबा, पप्पू ,क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के मीडिया प्रभारी अशोक केडिया, संतोष गुप्ता,केशव,पार्षदगण में मुन्ना भगत, विनोद, फ़िरोज़, सिकंदर, मोनी, इम्तियाज,मोनी,मुकेश राणा,अंजार साथ साथ चल रहे थे।

समाजसेवी डब्लू यादव ने अपने वक्तव्य में कहा कि सड़क पर गाड़ी चलाते समय लोगों की गलतियों के कारण सड़क दुर्घटनाओं और सड़क किनारे लगी चोट के खतरे को कम करने के लिये सड़क सुरक्षा एक सुरक्षात्मक कदम है। सड़क यातायात अनुसरण कर्ताओं की कमी और गाड़ी चलाते समय की गलतियों के कारण लोगों की मृत्यु और रोज होने वाले सड़क दुर्घटनाओं को हम गिन नहीं सकते हैं। सड़क पर चलने वाले हर व्यक्ति के साथ चोट और मृत्यु का खतरा बना रहता है। जैसे पैदल पथ पर चलने वाले, मोटर साईकिल चलाने वाले, साईकिल चलाने वाले, राहगिर आदि। सभी को सड़क यातायात नियमों की अच्छे से जानकारी होनी चाहिये खासतौर से बच्चे और युवा लोगों को जो महत्वपूर्ण सड़क दुर्घटना के खतरे पर रहते हैं। आँकड़ों के अनुसार (विश्व स्वास्थ्य संगठन), ऐसा पाया गया है कि अस्पतालों में ज्यादा भर्ती होने का मामला और मृत्यु की मुख्य वजह सड़क दुर्घटना है।
सड़क पर होने के दौरान सड़क सुरक्षा बहुत ही जरुरी है और सभी के द्वारा जरुर जानना चाहिये क्योंकि मृत्यु की मुख्य वजहें सड़क दुर्घटना बन रही है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें