कुल पाठक

शनिवार, 12 जनवरी 2019

नारायणपुर : सरकार से होगी आर पार की लडाई-शिक्षक संघ शिक्षक संघ का विस्तार हुआ

Gosaingaon Samachar
नवगछिया से राजेश भारती की रिपोर्ट
*************************
पुलिस जिला नवगछिया के बिहार पंचयत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ  (मूल) प्रखंड इकाई नारायणपुर की बैठक मध्य विद्यालय नारायणपुर में संकुल अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह  की अध्यक्षता में आयोजित की गई ।जिसमे मुख्य अतिथि प्रखंड अध्यक्ष  संजय कुमार झा थे।प्रखंड अध्यक्ष ने  कहा कि सभी संकुल अध्यक्ष अपने-अपने संकुलाधीन स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति हेतु शिक्षकों की सूची तैयार कर लें ताकि इस दिशा में पहल कर प्रोन्नति का प्रयास किया जा सके।इसके अतिरिक्त उन्होंने सरकार की दोरंगी नीति का विरोध करते हुए कहा कि हम अपना हक लेकर रहेंगे।संयुक्त सचिव चंदन कुमार ने कहा कि संगठन हम शिक्षकों के हित में सदा कार्य करती रहेगी। कोषाध्यक्ष पवन कुमार ने कहा कि संघ के प्रदेश अध्यक्ष पूरन कुमार के मेहनत, इमानदारी तथा लगनशीलता के कारण हमें अपना हक व अधिकार जल्द ही मिलने वाला है । वरीय उपाध्यक्ष कुमार विवेकानन्द ने  कहा कि संघ 2003 से लगातार शिक्षकों के हित में कार्य कर रह है, जिसका परिणाम सबों के सामने है।उपाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि अभी भी वक़्त है सरकार हमारे अधिकार समान काम समान वेतन को बिना शर्त लागू करे नहीं तो इसका खामियाजा आने वाले समय में सरकार को भुगतना पड़ेगा ।प्रखंड संगठन मंत्री दिलीप कुमार यादव ने कहा कि संगठन की एकता ही हमारी जीत है। संयुक्त सचिव मो.तनवीर आलम ने कहा कि संघ शिक्षकों के हितार्थ कार्य कर रही है,चाहे वह वेतन भुगतान हो या कोई अन्य मुद्दा।
 बैठक में  संगठन की मजबूती के साथ -साथ विश्वास एवम् चट्टानी एकता बनाये रखने का संकल्प लिया गया।  डी.पी.ई.उत्तीर्ण शिक्षकों का मूल प्रमाण पत्र इग्नू क्षेत्रीय केंद्र से कैसे प्राप्त किया जाय पर चर्चा किया गया। बेसिक ग्रेड से स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति पर  चर्चा।इसके अतिरिक्त संकुल स्तर पर संघ के विस्तार की जानकारी देते हुये मीडिया प्रभारी मो फारूक अली ने बताया कि
   
*संकुल म.वि.नारायणपुर*
🔹कोषाध्यक्ष-दिलीप कुमार गुप्ता (प्रा.वि.रामूचक)
🔹संकुल संयुक्त  सचिव
1.संजय कुमार साह(प्रा.वि.शर्मा टोला चकरामी)
2.तारा कुमारी (प्रा.वि.पोखरी टोला,नारायणपुर)
3.मो.आफताब (म.वि.मंडल टोला, चकरामी)

 उपाध्यक्ष
1.सुधांशु कुमार (प्रा.वि.पोखरी टोला, नारायणपुर)
2.ओनम भारती (म.वि.मंडल टोला, चकरामी)
3.कुमारी अर्चना वर्मा (म.वि.नारायणपुर)
4.संगीता कुमारी (म.वि.नारायणपुर)
      बैठक में  मो.फारूक अली,प्रकाश कुमार,  गुंजन कुमार गुंजन,फूल कुमार पासवान, मो.अकरम अली, गोपाल दास,सदय कुमार, रविन्द्र कुमार यादव,  नरेश कुमार,मनोज कुमार, कुमारी रेखा, प्रमोद कुमार रजक,प्रीतम कुमार,अखिलेश कुमार सिंह इत्यादि शिक्षक उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें