कुल पाठक

बुधवार, 23 जनवरी 2019

जख्मी गृहरक्षक जवान की मौत बीस जनवरी को नारायणपुर में मोटरसाइकिल के धक्के से हुआ था जख्मी

Gosaingaon Samachar
नवगछिया से राजेश भारती की रिपोर्

नारायणपुर: बीस जनवरी को भवानीपुर ओपी में तैनात होमगार्ड जवान ओपी के सामने राजमार्ग पार करने में  मोटरसाइकिल के धक्के से जख़्मी हुआ था। जख्मी हालत में पीएचसी नारायणपुर  से प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर ईलाज के लिए भागलपुर रेफर किया गया था। भागलपुर में ईलाज के समय हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टर ने उसे पटना रेफर किया। पटना जाने के क्रम में लखीसराय के पास मंगलवार की रात्री नौ बजे मौत हो गया
।वर्ष 1984-85 में उसने पहला योगदान कटिहार जिला में दिया था। रामजी ने भवानीपुर ओपी में तीन जनवरी को योगदान दिया था। रामजी मूल रूप से नवगछिया के नगरह गाँव का था। गृहरक्षक जवान का शव घर पहुंचते ही पूरे गाँव में मातम छा गया। वहीं जवान की मौत की खबर इलाके में फैलते ही आसपास के गावों से लोग देखने उमर पड़े। वहीं बड़े भाई मुखिया भरतलाल पासवान,पत्नी सुमित्रा देवी, पुत्री अनीता देवी, सुनीता देवी, पुत्र ललन पासवान, पिंटू पासवान, राणा पासवान सहित सभी दहाड़ मारकर रो रहे थे। पूरा गाँव सन्नाटा पसरा हुआ था। आसपास के लोग परिजनों को सांत्वना एवं ढाढस दे रहे थे।
वहीं नवगछिया बाजार समिति में मृतक जवान रामजी पासवान को नवगछिया एसपी निधि रानी, डीएसपी प्रवेन्द्र भारती, नवगछिया थानाध्यक्ष सहित कई थानों की पुलिस ने फूलमाला चढ़ाकर उन्हे सलामी दिया गया।
वहीं बुद्धूचक करारी तीनटंगा गंगा जहाज घाट में उनका दाह संस्कार किया गया जिसमे इलाके से ढाई सौ से अधिक लोग शामिल हुए। वहीं मृतक के बड़े पुत्र ललन पासवान ने उन्हे मुखाग्नि दी।
वहीं नगरह मुखिया भरतलाल यादव ने बताया की घर में एक रामजी पासवान ही अकेला कमाने वाला था जिससे परिवार का भरणपोषण होता था। जबकि रामजी के तीनो पुत्र मात्र दस कट्टा खेती कर जीवकोपार्जन करने पर मजबूर है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें