कुल पाठक

रविवार, 13 जनवरी 2019

गोपालपुर : डीएलएड कोर्स के समाप्ति पर समापन समारोह का आयोजन

Gosaingaon Samachar
नवगछिया अनुमण्डल के NIOS स्टडी सेंटर उच्च विद्यालय सैदपुर में डीएलएड कार्यक्रम के दोनों पीसीपी एवमं WBA कक्षा के समापन पर समापन समारोह का आयोजन किया गया ।
सामूहिक तस्वीर 


जिसमे केंद्र समन्वयक सह प्रधनाध्यापक उच्च वि0 सैदपुर बासुकीनाथ मिश्रा ने कार्यक्रम की उद्धघाटन संस्कृत के श्लोक से किया । श्री मिश्रा ने सभी प्रशिक्षु को बतलाया कि जीवन में कठिन कार्य हैं शिक्षा प्राप्त करना , शिक्षा प्राप्त करना एक तपस्या हैं लेकिन इससे भी कठिन कार्य हैं किसी को शिक्षा प्रदान करना, एक गुरु की भूमिका सबसे बड़ी होती हैं । विद्या से बड़ा धन कुछ नहीं हैं , रुपये पैसे की कीमत विद्या रूपी धन के सामने कुछ नहीं हैं ।



मौके पर  केंद साधन सेवी ब्रजेश कुमार ने प्रशिक्षु को NIOS द्वारा अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षण क्यों और कैसे कराया एवं उसका क्या उधेश्य था ,इसपर गहन चर्चा कर विषय वस्तु पर ढेर सारी जानकारी दी ।


मौके सहायक केंद्र समन्वयक अरविंद कुमार एवमं केंद्र साधन सेवी-ब्रजेश झा,आनन्द सुधा ,राजा राम ,अखिलेश सहित सभी केंद्र के  प्रशिक्षु शिक्षकों ने भाग लिया ।


कार्यक्रम में प्रशिक्षु द्वारा माल्यापर्ण ,अंगवस्त्र एवं चांदी का कलम भेंट स्वरूप प्रदान की गई । केंद्र के प्रशिक्षु शिक्षक ने भी अपनें उदगार को प्रस्तुत किया ।
कार्यक्रम में समन्यवक को अंगवस्त्र से सम्मानित करतें प्रशिक्षु 



कार्यक्रम में प्रशिक्षु अभिनव कुमार,एम एस इमरान,अजहर ,चंदन ,सचिन कौशल किशोर सहित सैकड़ों प्रशिक्षु उपस्थित थे ।
साधन सेवी को सम्मानित करतें प्रशिक्षु 

उदघोषणा करतें मंच संचालक अभिनव कुमार 

साधन सेवी राजा राम कुमार को सम्मानित करतें प्रशिक्षु 

प्रमाणपत्र वितरण 










कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें