कुल पाठक

गुरुवार, 10 जनवरी 2019

नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल के लापरवाही के वजह से प्रसूता महिला की हुई मौत

Gosaingaon Samachar
नगरह पंचायत के बिंद टोली टोला निवासी  महिला रंजू देवी पति कन्हैया कुमार  जो प्रसूता थी , बच्चे का प्रसव कराने नवगछिया अस्पताल पहुँची , डॉक्टर की लापरवाही के कारण मौत के मुह में चली गयी ।


बताया जाता कि सुबह 9 बजे अस्पताल पहुँची महिला को एक सुई दी गयी थी , सुई के बाद प्रसव पीड़ा से लगभग 1 घंटे तक तड़पती रही महिला ने आखिरकार दम तोड़ दिया । परिजनों की मानें तो परिजनों का कहना है कि सुई देने के बाद ही महिला की स्थिति काफी गंभीर हो गई थी लगभग एक घंटा तक अस्पताल के बाहर वह दर्द से कराहती रही लेकिन अस्पताल का कोई भी कर्मचारी उसे देखने नहीं आया जब हालत काफी बिगड़ गई तो उसे मायागंज रेफर कर दिया गया परिजनों का कहना है कि महिला की मौत अस्पताल में ही हो गई थी डॉक्टर की लापरवाही के कारण महिला की मौत हो गई ।


ज्ञात हो कि नवगछिया अस्पताल अभी डॉक्टर और कर्मचारी की कमी की मार से जूझ रहा है यहां की व्यवस्था काफी दयनीय है साधारण जख्मी या अन्य छोटी भी बीमारी होने पर सीधा रेफर कर दिया जाता है सड़क दुर्घटना या अन्य कहीं किसी दुर्घटना में आए लगभग मरीज को मायागंज रेफर कर दिया जाता है जिसके कारण अस्पताल का नाम रेफरल अस्पताल हो गया है अस्पताल की लापरवाही के कारण एक प्रसूता की जान चली गई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें