कुल पाठक

शुक्रवार, 17 अप्रैल 2020

नवगछिया के भवानीपुर पंचायत के डीलर द्वारा राशन नहीं देने एवं मनमानी के विरुद्ध आम लोगों का फूटा गुस्सा किया जमकर हंगामा, BDO के आश्वासन के बाद लोग हुए शांत GS NEWS


 रंगरा प्रखंड क्षेत्र के भवानीपुर पंचायत के डीलर द्वारा राशन नहीं देने, लाभुकों के साथ अभद्रता एवं  मनमानी किए जाने के विरुद्ध शुक्रवार को आम लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. डीलर मदन राम  के विरुद्ध  रंगरा प्रखंड के भवानीपुर पंचायत के वार्ड संख्या तीन एवं चार के आम  लोगों के साथ-साथ सैकड़ों लाभुक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए  भवानीपुर के काली मंदिर के प्रांगण में पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और धरने पर बैठ गए. देखते ही देखते वहां सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. धरना पर बैठे लोगों ने  जन वितरण प्रणाली के दुकानदार मदन राम  और प्रशासन के विरोध में मुर्दाबाद के जमकर नारे  लगाए. प्रदर्शन कर रहे लोगों  की मांग थी कि योग्य व्यक्तियों को राशन और राशन कार्ड मुहैया कराई जाए. विरोध प्रदर्शन की सूचना पर प्रदर्शन स्थल पर पहुंची रंगरा  प्रखंड विकास पदाधिकारी शिल्पी कुमारी वैद्य एवं  रंगरा थाना अध्यक्ष राजेश कुमार राम, मुखिया दिपक कुमार उर्फ शिकारी रजक ने  प्रदर्शन कर रहे लोगों  को समझा बुझा कर अनशन को समाप्त करवाया. प्रदर्शन कर रहे लोगों में युवा राजद के जिला प्रवक्ता विश्वास झा, मनोज झा, विमल झा, शैलेश झा आदि लोगों ने बीडीओ शिल्पी कुमारी वैद्य को बताया कि डीलर मदन राम लाभुकों को राशन कार्ड रहते हुए भी राशन नहीं देते हैं. साथ ही साथ राशन मांगने पर बदसलूकी भी करते हैं. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डीलर के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की प्रशासन से मांग की है.

इस घटना के बाबत रंगरा बीडीओ ने बताया कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदार द्वारा राशन नहीं देने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. जिन्हें राशन कार्ड नहीं था वे लोग भी राशन की मांग कर रहे थे. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने उन लोगों को आश्वासन दिया कि जो लोग वर्ष 2017-18  में  राशन कार्ड से वंचित रह गए हैं  वे राशन कार्ड के लिए आवेदन दे, आवेदन के आधार पर राशन कार्ड मुहैया कराई जाएगी. वहीं दूसरी ओर आरोपी डीलर मदन राम ने लोगों के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि लोग बिना राशन कार्ड के ही राशन मांग रहे हैं जो नियम विरुद्ध है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें