कुल पाठक

सोमवार, 29 जून 2020

भागलपुर:- मायागंज अस्पताल की दो नर्स समेत जिला में 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले GS NEWS



सोमवार को मायागंज अस्पताल की दो नर्स समेत जिले के नौ लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया । इनमें शहरी क्षेत्र में चार , शाहकुंड प्रखंड में दो व सबौर , जगदीशपुर व कहलगांव प्रखंड में एक एक कोरोना पॉजिटिव पाये गये । 
इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 500 के पार होकर 505 पर पहुंच गया । सिविल सर्जन ने बताया कि मायागंज अस्पताल के एक विभाग में तैनात 40 व 35 वर्षीय नर्स , तातारपुर निवासी 45 वर्षीय युवक व उसकी 32 वर्षीय पत्नी , जगदीशपुर प्रखंड के जिच्छो तिलकामांझी निवासी 24 वर्षीय महिला , जगदीशपुर प्रखंड निवासी 55 वर्षीय अधेड़ व शाहकुंड प्रखंड के मानिकपुर गांव निवासी 42 वर्षीय वइसी प्रखंड के अमखोरिया गांव निवासी 46 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं । 

शाहकुंड में पाये गये दोनों कोरोना पॉजिटिवशख्स शाहकुंड प्रखंड क्षेत्र में बतौर विकास मित्र कार्यरत हैं । सभी को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है । वहीं इन लोगो के संपंर्कियों की सूची बनायी जा रही है ।
काउंसलर के संपर्क में आये चार को कोरोना 

रविवार को मायागंज के एक विभाग में तैनात जो काउंसलर पॉजिटिव पाया गया था , उसके संपर्क में आये चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं । 24 घंटे के अंदर उसके संपर्क में आये चार लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं । इसमें मायागंज की दो नर्स व तातारपुर के रहने वाले एक दंपती हैं । काउंसलर जिस विभाग में काम करता है , वहां की 12 नर्स का सैंपल लिया गया है 

प्रखंड के बाद अब शहरी क्षेत्र बन रहा कोरोना का गढ़ 

 प्रवासी मजदूरों के कारण अबतक जिले के विभिन्न प्रखंड कोरोना के गढ़ बने हुए थे । लेकिन पांच दिन में यह परिस्थितियां पूरी तरह से बदल चुकी हैं । अबतक शहर के विभिन्न मोहल्ले से कुल 34 कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं । इनमें से 16 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं । बीते चार दिन में तो शहरी क्षेत्र में 15 कोरोना के नये मामले पाये जा चुके हैं ।
87 लोगों की स्क्रीनिंग 19 को होम क्वारंटाइन 

सदर अस्पताल के फ्लू कॉर्नर में सोमवार को कोरोना स्क्रीनिंग कराने वालों की भीड़ उमड़ी । सोमवार को जहां 87 लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग की गयी , वहीं 19 लोगों में कोरोना का लक्षण पाये जाने के बाद उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया । कोरोना स्क्रीनिंग कराने वालों में 43 लोग ओपीडी में इलाज कराने के लिए आये मरीज थे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें