कुल पाठक

मंगलवार, 30 जून 2020

नवगछिया में पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमत के विरोध मे साइकिल के साथ किया प्रदर्शन GS NEWS



बिहपुर 30 जून 2020 राष्ट्रीय जनता दल ने डीजल
 और पेट्रोल की कीमत में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ बिहपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। बिहपुर के डाकबंगला से पुतला लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे जमकर लगते हुए बिहपुर बाजार में पुतला दहन किया। पुतला दहन का अध्यक्षता युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष सतीश कुमार ने किया।

युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बाबजूद पेट्रोल - डीजल के कीमतों में लगातार बृद्धि कर जनता के साथ केंद्र और राज्य सरकार अन्याय कर रही है। पेट्रोल-डीजल मुल्य वृद्धि के बाद लोगो के उपयोग में आने वाली सभी वस्तुएं मँहगी हो गयी हैं। जोकि आम जनता,गरीब, किसान, मजदूर के हित में नहीं है। केन्द्र और राज्य सरकार पेट्रोल - डीजल के उत्पाद शुल्क में कमी करते हुए पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए कीमतों में 20 रुपया प्रति लीटर कमी कर जनता को राहत दे। अन्यथा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर राज्यव्यापी आंदोलन के तहत किसान, नौजवान, श्रमिक, छात्र, ग़रीब और सभी मिलकर 5 जुलाई को जिला से लेकर हर पंचायत में साइकिल चलाकर विरोध प्रकट करेंगे।

राजद जिलाध्यक्ष अलख निरंजन पासवान ने कहा कि  पेट्रोल -डीजल के दामों में वृद्धि कर नीतीश और मोदी की सरकार ने गरीबों की जेब से गाढ़ी कमाई निकाल कर अपनी जेब भर रही है। जोकि जनता कदापि बर्दाश्त नही करेगा। नीतीश - मोदी सरकार निर्दयी हो गयी है।सरकार को गरीबों,किसानों,मजदूरों और कमजोर वर्गों की चिंता नही है। पुतला दहन कर सरकार को संकेत दे रहे है। जनहित में कदम उठाइए नही तो आगे बड़ी आंदोलन होगा।

राजद नेता नंदकिशोर यादव उर्फ नंदू यादव ने कहा कि कोरोना काल में गरीब जनता परेशान है और भुखमरी के कगार पर है। ऊपर से पेट्रोल डीजल महंगा होने से लोगो के उपयोग में आने वाली सभी वस्तु महंगा हो गया है। जनता महंगाई से त्राहिमाम है। 

पुतला दहन कार्यक्रम में युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव,जिला अध्यक्ष अलख निरंजन पासवान, नंदू यादव,मो.महमूद गजनवी, सुबोध यादव,मो.अहमद मतवाला,विजय यादव,किशोर मंडल,बंशराज कुमार,धर्मेंद्र सिंह,अरविंद कुमार,विजय शर्मा,मो.नासिर,दिलीप गुप्ता,गौरव सहित दर्जनों राजद नेता थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें